IND vs AUS 4th Test: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन, ख्वाजा का शतक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार बेंटिग की. पहले दिन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए है.

Indian Cricket team
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 7:59 PM IST
  • सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया
  • उस्मान ख्वाजा ने लगाया शतक

Ahamdabad Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है. गुरुवार को शुरू हुए इस मैच ऑस्ट्रेलियाई ने टॉस जीतकर पहले बेटिंग करने का फैसला किया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए है. कंगारू टीम के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतक लगाया. बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के 75 साल पूरे हो गए है. इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे. 

ओपनर उस्मान ख्वाजा(Usman Khawaja) और ट्रेविस हेड(Travis Head) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी शुरूआत दी. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 95 गेंदों पर 61 रन जोड़े. ख्वाजा ने शानदार बेटिंग करते हुए शतक लगाया, वह 251 गेंदों में 104 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में एक बदलाव किया. मौहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले मौ. शमी ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए Marnus Labuschagne और Peter Handscomb पवेलिटन का रास्ता दिखाया.

WTC के फाइनल पर होंगी टीम इडिया की निगाहें

सीरीज में 2-1 से आगे चल रही टीम इंडिया के लिए अहमदाबाद टेस्ट खास है. अगर भारतीय टीम इस टेस्ट मैच को जीत जाती है, तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशीप के फाइनल में पहुंच जाएगी. अगर टीम इडिया इस मुकाबले को हार जाती है, तो फिर फाइनल में पहुंचे के लिए टीम इंडिया को श्रीलंका और न्यूजीलैंड टेस्ट के निर्णय पर निर्भर रहना होगा. 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के 75 साल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के 75 साल पूरे हो गए हैं.  इस मौके पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के पीएम मैच देखने के लिए अहमदाबाद पहुंचे. मैच शुरू होने से पहले दोनों ही देश के प्रधानमंत्री ने अपनी-अपनी टीम के कप्तानों को कैप दिया. इसके बाद दोनों नेताओं ने टीम के सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की. 75 साल पूरे होने पर पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बानीज ने खास बग्गी में स्टेडियम का निरक्षण करेंगे.

 

Read more!

RECOMMENDED