IND vs ENG 3rd ODI: तीसरे वनडे में टीम इंडिया की इंग्लैंड पर जबरदस्त जीत, ऋषभ पंत ने जड़ा शतक

IND vs ENG 3rd ODI: इंडिया ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे मैच को 5 विकेट से हराकर मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में ऋषभ पंत ने शतक जड़ते हुए 120 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर खेल दिखते हुए अर्धशतक के साथ 4 विकेट भी अपने नाम किया.

India winning three-match ODI series in England
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 7:01 AM IST
  • ऋषभ पंत ने बनाए 120 रन
  • हार्दिक पांड्या ने झटके 4 विकेट

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच में रविवार को मैनचेस्टर में वनडे मुकाबला हुआ. इस मुकाबले को भारत ने 5 विकेट से जीत लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है. इस मुकाबले का टॉस भारत ने जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 260 रनों का लक्ष्य दिया. जिसे भारत ने 46 गेंद रहते ही मैच जीत लिया. इस मैच में ऋषभ पांच ने दमदार 120 रन बनाए तो हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन खेल दिखाया. इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली हैं. 

भारत टीम की ओपनिंग रही ख़राब 
इंग्लैंड के दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं. ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन और रोहित शर्मा के बल्ले ने कुछ खास राण नहीं निकले. शिखर धवन महज 1 रन बनाकर आउट हो गए तो रोहित शर्मा ने 17 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए. वहीं विराट कोहली का बल्ला इस मैच में भी नहीं चला. विराट कोहली के बल्ले इस मैच में 16 रन ही निकले. 

पांड्या और पंत ने की मजबूत साझेदारी 
ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने एक मजबूत साझेदारी की. इस मजबूत साझेदारी के चलते भारत को जीत हासिल हुई. ऋषभ पंत ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 125 रन बनाया. वहीं हार्दिक पांड्या ने 55 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं जडेजा ने नाबाद 7 रन बनाया. 

लगातार तीसरी बार ऑल आउट हुई इंग्लैंड टीम 
इंडिया ने इस सीरीज में इंग्लैंड टीम को टीम को ऑल आउट किया. इंग्लैंड के लिए कप्तान जोश बटलर के बल्ले से 60 निकले. वहीं जेसन रॉय ने 41, मोईन अली ने 34, क्रैग ओवर्टन ने 32 और बेन स्टोक्स तथा लियाम लिविंगस्टोन ने 27-27 रनों का योगदान दिया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की. हार्दिक पांड्या ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके तो चहल ने तीन विकेट अपने नाम किया. वहीं मोहम्मद सिराज ने दो और  जडेजा ने एक विकेट अपने नाम किया. 

 

Read more!

RECOMMENDED