IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा है भारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम T20 मुकाबला आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं लेकिन टीम इंडिया जरूर चाहेगी की ये मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर ले.

India Vs Newzealand
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 10:09 AM IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज अहमदाबाद में टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. आज सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा. इस सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं. वैसे ये मुकाबला दिलचस्प हो सकता है फैंस को नये प्लेयर्स से ज्यादा उम्मीदें हैं.

रांची में हुए पहले टी20 में न्यूजीलैंड की जीत के बाद लखनऊ में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने एक रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा कर श्रृंखला में बराबरी की थी. अब हार्दिक की टीम के पास आज के मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा. वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड आज तक भारत में कोई टी-20 श्रृंखला में जीत हासिल नहीं कर सकी है. ऐसे में मिचेल सैंटनर चाहेंगे कि वो न्यूजीलैंड को विजेता बना कर अपनी टीम के लिए खास उपलब्धि हासिल करें. लेकिन जिस तरह के फॉर्म में टीम इंडिया के खिलाड़ी हैं उससे सैंटनर का ख्वाब शायद ही हकीकत में बदल सके.

इन प्लेयर्स से उम्मीदें
वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो यहां कहीं कुछ मामलों में भारत की टीम थोड़ी कमजोर होती दिख रही है, और यही एक चीज है जिसमें वे सुधार करना चाहेंगे. अहमदाबाद की पिच पर रन बनाने में मदद के साथ मेजबान टीम के बल्लेबाज इस मौके को भुनाने के इच्छुक होंगे. इस बीच, न्यूजीलैंड के लिए, बल्ले और गेंद के साथ सामूहिक प्रदर्शन से उन्हें श्रृंखला सुरक्षित करने में मदद मिलेगी. ईशान किशन बांग्लादेश में अपने दोहरे शतक के बाद से अपनी बल्लेबाजी में लय हासिल नहीं कर पाए हैं, जबकि टर्निंग बॉल ने शुभमन गिल को परेशान किया है, जो सबसे छोटे प्रारूप में अपने वनडे फॉर्म को दोहराने में सक्षम नहीं हैं. त्रिपाठी ने भी नियमित नंबर तीन कोहली की गैरमौजूदगी में मिले मौकों को गंवाया है.

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं. इसके अलावा डीडी स्‍पोर्ट्स पर भी आप फ्री में मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. अहमदाबाद में होने वाले भारत-न्यूजीलैंड तीसरे टी20 मैच की ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग आप डिज्नी हॉटस्टार (Disney + Hotstar)एप पर देख सकते हैं. 

टीमें
भारत की टीम: शुभमन गिल, इशान किशन (डब्ल्यू), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (सी), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल,अर्शदीप सिंह, जितेश शर्मा, मुकेश कुमार, पृथ्वी शॉ , उमरान मलिक

न्यूजीलैंड टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (w), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (c), ईश सोढ़ी, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर, माइकल रिपन, डेन क्लीवर, हेनरी शिपली, बेन लिस्टर

 

Read more!

RECOMMENDED