भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से दी मात, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में हासिल की दूसरी जीत

एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी के इस महामुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की ओर अपने कदम आगे बढ़ा दिए हैं. आज ढाका में खेले गए इस मुकाबले में जीत के साथ भारत के 7 अंक हो गए हैं.

भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हराया
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 17 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 7:15 PM IST
  • एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत.
  • भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया.

देश भर के खेल प्रेमियों के लिए एक गुड न्यूज है. एशियन हॉकी चैंपियनशिप (Asian Hockey Championship) में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल की. शुक्रवार को हुए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया. भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए. एक गोल आकाशदीप सिंह ने किया. 

टीम इंडिया के स्टार हरमनप्रीत सिंह ने चौथे क्वार्टर में टीम इंडिया के लिए तीसरा गोल किया और जीत को पक्का कर दिया. एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी के इस महामुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की ओर अपने कदम आगे बढ़ा दिए हैं. आज ढाका में खेले गए इस मुकाबले में जीत के साथ भारत के 7 अंक हो गए हैं. भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना भी अब पक्का हो गया है. वहीं, पाकिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है क्योंकि पाकिस्तान के अभी 1 अंक हैं. इस टूर्नामेंट में  5 टीम खेल रही हैं. 

हरमनप्रीत सिंह बने 'मैन ऑफ द मैच'

भारत को 8वें और 43वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, हरमनप्रीत सिंह ने दोनों में ही शानदार गोल किए. उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. भारत की ओर से हरमनप्रीत के अलावा आकाशदीप सिंह ने एक गोल किया. वहीं, पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल जुनैद मंजूर ने किया. भारतीय टीम ने पहले दो क्वार्टर में पूरी तरह से दबदबा बनाये रखा. भारतीयों ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाकर दबाव बनाया. 

दूसरे क्वार्टर में भी यही स्थिति बनी रही और भारतीयों ने पाकिस्तानी रक्षापंक्ति में लगातार सेंध लगायी. भारत मध्यांतर तक 1-0 से आगे था, उसने पाकिस्तान पर दबाव बनाये रखा और 42वें मिनट में दोगुनी बढ़त हासिल कर ली. पहले तीन क्वार्टर अगर भारत के नाम रहे तो चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान ने कड़ी चुनौती पेश की. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED