IND vs SA 3rd T20: कुलदीप के आगे साउथ अफ्रीका ढेर, Suryakumar Yadav ने खेली कप्तानी पारी, टीम इंडिया ने बनाया ये रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. कुलदीप यादव ने स्पिन के आगे साउथ अफ्रीका टीम ढेर हो गई, तो वहीं सूर्यकुमार ने कप्तानी पारी खेली. भारतीय टीम ने सीरीज को 1-1 पर खत्म किया.

भारतीय क्रिकेट टीम (Getty)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 2:43 AM IST
  • टी20 में सूर्यकुमार यादव का शतक
  • रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का बनाया रिकॉर्ड

IND vs SA 3rd T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों से हरा दिया. कुलदीप यादव ने अपनी स्पिन के बदौलत मेजबान टीम को 95 रनों पर ढेर कर दिया, तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतकीय पारी खेली.

सूर्यकुमार यादव की शानदार कप्तानी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया, जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम को हार सामना करना पड़ा. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और आखिरी मैच जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर किया. इस मैच में शतक लगाने के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव के लिए यह सीरीज भी शानदार रही. इसी परफॉर्मेंस के वजह से सूर्या को 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया.

टीम इंडिया ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

आखिरी टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया ने अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. सूर्या ब्रिगेड ने 106 रनों से हराकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में रनों की लिहाज से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाया.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर. 

दक्षिण अफ्रीका टीम: एडेन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जस्के, नांद्रे बर्गर, डोनोवन फरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुक्वायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाड विलियम्स.

 

Read more!

RECOMMENDED