IND vs SL Kolkata ODI: टीम इंडिया ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, केएल राहुल ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

IND vs SL 2nd ODI: दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया है. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. अब भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा मुकाबला 15 जनवरी को त्रिवेंद्रम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs SL 2nd ODI
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 5:09 PM IST
  • क्लीन स्वीप पर रहेगी टीम इंडिया की निगाहें
  • केएल राहुल ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

IND vs SL 2nd ODI: कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने अर्द्धशतकीय पारी खेली. सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार को त्रिवेंदम में खेला जाएगा. श्रीलंका के लिए यह मैच लाज बचाने वाला होगा, तो वहीं टीम इंडिया की निगाहें क्लीन स्वीप पर रहेगी. बता दें कि मंगलवार को खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 67 रनों से जीत हासिल की थी. इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया था.

फ्लॉप रही श्रीलंका की बल्लेबाजी

गुवाहाटी में पहला मुकाबला हारने के बाद मेहमान टीम श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ. श्रीलंका ने मात्र 29 रनों के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कुशल मेंडिस और नुवानिडू फर्नांडो के बीच 68 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी हुई. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा श्रीलंकाई टीम का कोई भी बैटर क्रीज पर नहीं टिक सका और 40वें ओवर में श्रीलंका की पूरी टीम 215 रनों पर ऑल आउट हो गई.

केएल राहुल ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

216 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा 21 गेंदों में 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. 86 रनों पर चार विकेट गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ पारी को संभाला और टीम इंडिया को जीत तक ले गए. इस मैच में केएल राहुल 103 गेंद में 64 रन बनाकर नाबाद रहे.

क्लीन स्वीप पर टीम इंडिया की निगाहें

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा मुकाबला 15 जनवरी को त्रिवेंद्रम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज के पहले दो वनडे मैच जीतने की बाद टीम इंडिया की निगाहें तीसरा वनडे जीतने के बाद सीरीज क्लीन स्वीप पर रहेगी, तो वहीं श्रीलंका क्रिकेट टीम लाज बचाने के लिए मैदान में उतरेगी.

 

Read more!

RECOMMENDED