IND W vs WI W T20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, ऋचा घोष ने खेली शानदार पारी

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरिबियाई टीम ने टीम इंडिया को 119 रनों का टारगेट दिया था, जिससे भारतीय महिला टीम ने 18.1 ओवरों में हासिल कर लिया. ऋचा घोष ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली. दीप्ति शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम के 3 विकेट झटके थे.

Indian Women's Team
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 10:50 PM IST
  • टीम इंडिया को वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया
  • दीप्ति शर्मा ने झटके तीन विकेट

IND W vs WI W T20 Match: टी20 विश्वकप 2023 में भारत और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच खेले गए मैच में टीम इंडिया ने कैरेबियाई टीम को 6 विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने उतरी कैरेबियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 118 रन ही बना सकी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 18.1 ओवरों में 119 रनों के टारगेट को हासिल कर लिया. भारत की तरह से ऋत्रा घोष ने शानदार पारी खेली, साथ ही टीम इंडिया की गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई महिला टीम को शुरुआत खराब रही. वेस्टइंडीज को 4 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा. कप्तान हेले क्रिस्टन मैथ्यूज 2 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गई. इसके बाद वेस्टइंडीज टीम के बाकी बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के स्कोर को 118 रनों तक पहुंचाया. भारत की तरह से दीप्ति शर्मा ने शानदार 4 ओवरों में 15 रन देकर 3 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

भारतीय टीम ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

119 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने सधी हुई शुरुआत की. भारत की तरह से शैफाली वर्मा ने 28, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 33 और ऋचा घोष ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली. बल्लेबाजों की शानदार बेटिंग की वजह से टीम इंडिया ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. इससे पहले खेले गए मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को भी शानदार तरीके से हराया था.

ऋचा घोष को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब

32 गेंदों में 44 रनों की शानदार पारी खेलने वाली ऋचा घोष शानदार के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. अपनी पारी में ऋचा ने 5 चौकें भी लगाएं

भारतीय महिला प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (c), ऋचा घोष (wk), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, देविका वैद्य, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर

वेस्टइंडीज महिला प्लेइंग इलेवन: हेले क्रिस्टन मैथ्यूज (c), स्टैफनी टेलर, शेमेन कैंपबेल, रशदा विलियम्स, शबिका गजनबी, चिनले हेनरी, चेडियन नेशन (wk), अफी फ्लेचर, शकीरा सेलमैन, शामिलिया कोनेल, करिश्मा रामहरैक.

 

Read more!

RECOMMENDED