India-A vs Pakistan-A: जीत की ओर बढ़ रहा था पाकिस्तान, रमनदीप ने हवाई कैच पकड़कर पलट दिया मैच... देखिए वायरल वीडियो

India-A vs Pakistan-A: भारत ने इमर्जिंग टी20 एशिया कप 2024 के पहले मैच में पाकिस्तान को सात रन से मात दी. इस रोमांचक मैच का एक अहम मोड़ वो रहा जब रमनदीप ने उड़ता हुए कैच लपककर पाकिस्तान की एक अहम साझेदारी तोड़ी. यह कैच इतना शानदार था कि कुछ ही देर में इस कैच की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

Ramandeep Singh's catch was a defining moment for India A. (Screen Grab: Star Sports)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 8:19 AM IST
  • भारत ने पाकिस्तान को सात रन से हराया
  • कप्तान तिलक वर्मा ने बनाए सबसे ज्यादा 44 रन

भारत-ए ने शनिवार रात ओमान के अल अमरत में खेले गए एमर्जिंग एशिया कप 2024 मैच में पाकिस्तान-ए को सात रन से मात दी. इस रोमांचक मुकाबले में भारत-ए ने पाकिस्तान-ए के सामने 184 रन का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में पाक टीम 176 रन ही बना सकी. भारत की ओर से तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. 

पाकिस्तान की ओर से अराफात मिन्हास सर्वाधिक 41 रन ही बना सके. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान तेजी से जीत की ओर बढ़ रहा था कि तभी रमनदीप सिंह ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसने मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया. 

सुपरमैन रमनदीप का हवाई कैच
पाकिस्तान ने 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हारिस का विकेट छह रन के स्कोर पर ही गंवा दिया था. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे उमैर यूसुफ भी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. ऐसे समय में यासिर खान और कासिम अकरम तेजी से पारी को चलाते हुए पाकिस्तान को जीत की ओर ले जा रहे थे. 

पाकिस्तान जब आठ ओवर में 75 रन बना चुका था तभी रमनदीप ने यह कैच लपका. जब नौंवे ओवर में निशांत की गेंद यासिर के बल्ले से निकलकर तेजी से बाउंड्री की ओर जा रही थी तब रमनदीप ने हवा में छलांग लगाते हुए इस कैच को अंजाम दिया. 
 

कैच से बदला मैच
इस झटके के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई. नौंवे ओवर में ही कासिम भी निशांत का शिकार हो गए. छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हैदर अली पर मैच को खत्म करने की जिम्मेदारी थी लेकिन वह 15 गेंदों पर नौ रन ही बना सके. जब पाकिस्तान को आखिरी पांच ओवर में 58 रन चाहिए थे तब अब्दुल समद (15 गेंद, 25 रन) और अब्बास अफरीदी (नौ गेंद, 18 नाबाद) ने कोशिश की. लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके. 

ग्रुप बी में भारत-ए का दूसरा मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से 21 अक्टूबर को होगा. जबकि तीसरा और आखिरी मैच 23 अक्टूबर को ओमान से होगा. अगर भारत अपने सभी मुकाबले जीत लेता है तो वह 25 अक्टूबर को पहले सेमीफाइनल में खेलेगा. 

Read more!

RECOMMENDED