IND vs ZIM 3rd ODI: भारत ने जिंबाब्वे का किया सूपड़ा साफ, अंतिम वनडे 13 रनों से जीता..शुभमन गिल बने 'मैन ऑफ द सीरीज'

IND vs ZIM 3rd ODI: वन-डे सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने जिंबाब्वे को 13 रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीत ली है. भारत के 290 रनों के जवाब में जिंबाब्बे की पूरी टीम 276 रनों पर ऑल आउट हो गई.

IND vs ZIM 3rd ODI
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 11:30 PM IST

भारत-जिंबाब्वे के बीच वन-डे सीरीज का आखिरी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला गया. भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया.भारत ने पूरे 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए. शुभमन गिल ने अपने शानदार फार्म को जारी रखते हुए 97 गेंद में 130 रन बनाए. जवाब में जिंबाब्बे की टीम 276 रनों पर ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही भारत ने जिंबाब्बे को 13 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर लिया. पूरे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को 'मैन ऑफ द सीरीज' और 'मैन ऑफ द मैच' के अवार्ड से नवाजा गया.

276 रनों पर ऑल आउट हो गई टीम

मैच आखिरी पलों में काफी रोमांचक हो गया था. जिंबाब्बे की तरफ से शानदार शतक लगाने वाले सिकंदर रजा क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रजा आउट हो गए. सिकंदर रजा के आउट होते ही जिंबाब्बे की उम्मीद खत्म हो गई. अंत में पूरी टीम 49.3 ओवर में 276 रनों पर ऑल आउट हो गई. सिकंदर रजा के अलावा सीन विलियम्स ने भी 45 रन बनाए लेकिन वो टीम की जीत के लिए काफी नहीं थे. 

ब्रैड इवांस ने लिए 5 विकेट

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर ने 2, आवेश खान ने 3, कुलदीप यादव ने 2 और अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए. जिंबाब्बे की ओर से  ब्रैड इवांस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 54 देकर 5 विकेट अपने नाम किया. मैच में शुभमल गिल ने शतक जमाया. ईशान किशन ने 50 रनों की पारी खेली. वहीं केएल राहुल ने 30 रन जबकि शिखर धवन ने 40 रन बनाए.

जिंबाब्बे कप्तान ने भारत को दी बधाई

जीतने के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हम यहां एक अच्छे आईडिया के साथ आए थे. उन्होंने कहा कि मैं परिणाम से बहुत खुश हूं. गिल को लेकर राहुल ने कहा कि वह आईपीएल के बाद से ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्हें कभी अति आत्मविश्वास में नहीं देखा. वहीं जिंबाब्बे के कप्तान रेजिस चकाब्वा ने कहा कि सबसे पहले भारत को बधाई. वे वास्तव में अच्छा खेले. रेजिस ने कहा कि रज़ा और ब्रैड ने अच्छी टक्कर दी, लेकिन भारत ने सकारात्मकता गेंदबाजी की. अपनी टीम को लेकर रेजिस चकाब्वा ने कहा कि लड़कों ने मैदान में कड़ा संघर्ष किया. हम मुश्किल हालात से मजबूती से वापस आए. रजा एक बार फिर शानदार रहे. हम निश्चित रूप से आज के मैच से बहुत कुछ सकारात्मक सोच लेकर आगे बढ़ेंगे.

Read more!

RECOMMENDED