IND vs WIN, Icc Women World Cup 2022 : महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारत की दूसरी जीत, वेस्ट इंडीज को चटाई धूल

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने यास्तिका भाटिया और स्मृति मांधना उतरी. हालांकि, वेस्ट इंडीज भी पहले बल्लेबाजी ही चाहती थी.

महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारत की जीत
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 1:45 PM IST
  • भारत और वेस्ट इंडीज दोनों का टूर्नामेंट का तीसरा मैच
  • महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारत की दूसरी जीत

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (Icc Women World Cup 2022) में आज भारत और वेस्ट इंडीज की टीमें आमने सामने थीं. ये टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का तीसरा मैच था. महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने दूसरी बार मैदान फतेह कर वेस्ट इंडीज को धूल चटाई. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, हालांकि, वेस्ट इंडीज भी पहले बल्लेबाजी ही चाहती थी. 

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए वेस्ट इंडीज को 317 रन का टारगेट दिया था और गेंदबाजों में विंडीज टीम को 162 रनों पर ही समेट दिया. भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने यास्तिका भाटिया और स्मृति मांधना उतरी. दोनों बल्लेबाजों ने पहले ओवर से एक चौके के साथ 6 रन बटोरे. वहीं, आखिर में भारतीय टीम के लिए स्मृति मांधना और हरमनप्रीत कौर ने शानदार साझेदारी की और टीम की पारी को संभाला. 

स्मृति मांधना ने खेली शानदार पारी 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ ओपनर बल्लेबाज स्मृति मांधना काफी बढ़िया फॉर्म में नजर आईं. स्मृति ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 119 गेंद में 13 चौकों और दो छक्कों से 123 रन की पारी खेली. 

झुलन गोस्वामी बनीं नंबर वन गेंदबाज

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच इस मुकाबले में अनीसा मोहम्मद को आउट करते ही झुलन गोस्वामी महिला वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गईं.
 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग XI: स्मृति मांधना, यास्तिका भाटिया,  दीप्ति शर्मा, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष, स्नेह राणा, पूजा वस्त्रकर, झूलन गोस्वामी

वेस्ट इंडीज की प्लेइंग XI: डियांड्रा डॉटिन, हैले मैथ्यूज, के. नाइट, स्टेफानी टेलर (कप्तान), शीमेन कैंपबेल, चिनेली हेनरी, आलिया अलीन, अनीसा मोहम्मद, शकेरा सेलमन, शमीला कॉनेल

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED