IND vs AFG Indore T20: Yashasvi Jaiswal और Shivam Dube के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान, इंदौर टी20 मैच में Team India की शानदार जीत

Indore T20 Match IND vs AFG: इंदौर टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. इस शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में भी 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा

यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 14 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 11:23 PM IST
  • रोहित ने की धोनी की बराबरी
  • जायसवाल और दुबे की लगाई फिफ्टी

India vs Afghanistan: टीम इंडिया ने इंदौर टी20 मैच में अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दी. इस मैच में भारतीय टीम ने 173 रनों के लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर और 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ कप्तान रोहित शर्मा की टीम ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच अब 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

फिर शून्य पर आउट हुए कप्तान रोहित शर्मा

अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग निर्धारित 20 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे. अफगानी टीम की तरह से गुलबदीन नायब ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई. भारतीय टीम की तरह से रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत की. रोहित अपने बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा सके और मोहाली की तरह शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

यशस्वी और शिवम ने दिलाई टीम इंडिया को जीत

इंदौर में यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने शानदार अर्द्धशतक लगाया. जायसवाल ने 5 चौके और 6 छक्कों की बदौलत 34 गेदों में 68 और शिवम दुबे ने 32 गेंदोें में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली. जायसवाल ने 27 और शिवम ने 22 गेंदों में फिफ्टी पूरी की.

कप्तान रोहित ने कर ली धोनी की बराबरी 

इंदौर में जीत हासिल करने के बाद रोहित शर्मा ने कप्तानी में एम एस धोनी के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. धोनी ने कप्तानी में भारतीय टीम ने अब तक 41 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते थे. अब रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल में 41 मैच जीत लिए हैं.

इंदौर टी20 मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार. 

अफगानिस्तानी टीम: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, फजलहक फारूकी, नूर अहमद, नवीन उल हक और मुजीब उर रहमान.

 

Read more!

RECOMMENDED