India vs Eng: भारत ने 50 रन से जीता मैच, सीरीज में हासिल की 1-0 से बढ़त, हार्दिक पंड्या ने दिखाया पावर गेम

India vs Eng: भारत-इंग्लैंड के बीच तीन T20 मैच की सीरीज शुरू हो चुकी है और टीम इंडिया ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है.

Hardik Patel (Photo: Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 08 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 7:30 AM IST
  • भारतीय टीम के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया
  • भारतीय टीम ने 20 ओवर में 198 रन बनाए

हार्दिक पंड्या पिछले कुछ दिनों से बतौर ऑलराउंडर प्रदर्शन कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भी उनका कुछ इसी तरह का प्रदर्शन देखने को मिला है. भारत ने साउथेम्प्टन में पहले टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड को 50 रनों से हराया. इसी मैच में पंड्या ने अपनी पहली इंटरनेशनल फिफ्टी जड़ दी है. 

इस तेजतर्रार ऑलराउंडर ने 33 गेंदों में 51 रनों की तूफानी पारी खेली. और भारत की आक्रामक बल्लेबाजी प्रदर्शन किया. आपको बता दें इंग्लैंड और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरूआत हो चुकी है.

भारत ने की पहले बल्लेबाजी
भारतीय टीम के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम ने 20 ओवर में 198 रन बनाए. हार्दिक चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तब तक भारत का स्कोर 89/3 था. और उन्होंने ताबड़तोड़ रन बनाना शुरू किया. सिर्फ 33 गेंदों में उन्होंने 51 रन बनाकर भारत को अच्छी पॉजीशन पर पहुंचा दिया.  

अपनी पारी में हार्दिक ने 6 चौके और 1 छक्का भी मारा. उनकी इस अच्छी पारी की बदौलत ही भारतीय टीम इंग्लैड के सामने इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई. 

बॉलिंग में भी छा गए हार्दिक 
इस मैच में हार्दिक के बल्ले ही नहीं गेंदबाजी का भी कमाल देखने को मिला. हार्दिक ने मैच में 4 विकेट भी लिए. उन्होंने जेसन राय को 4 रन, डेविड मलान को 21 रन और लियाम लिविंगस्टोन को जीरो पर आउट किया. इसके बाद उन्होंने सैम कुर्रन को 4 रन पर आउट किया. 

हार्दिक ने 4 ओवर में मात्र 33 रन देकर 4 विकेट लिए. किसी मैच में हाफ सेंचुरी लगाने और 4 विकेट लेने वाले हार्दिक पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. भारतीय गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड की टीम 148 रनों पर ही सिमट गई. भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

 

Read more!

RECOMMENDED