India-Nepal Asia Cup Match Weather Update: भारत-नेपाल मैच पर भी बारिश का साया, यह मुकाबला भी नहीं हुआ तो जानें टॉप-4 में कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया

India vs Nepal Match Update: सोमवार को भारत और नेपाल के बीच होने वाले मैच पर बारिश का साया बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, श्रीलंका के कैंडी में 5 सितंबर को पूरी दिन बारिश हो सकती है. अगर यह मैच भी बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो टीम इंडिया सुपर-4 में पहुंच जाएगी.

सोमवार को भारत और नेपाल की बीच होने वाले मैच पर बारिश का साया.
हैमेन्द्र सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 03 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:16 PM IST
  • भारत-नेपाल मैच में बारिश का आशंका
  • मैच रद्द होने पर भी सुपर-4 में पहुंची जाएगी टीम इंडिया

एशिया कप में सोमवार ( 4 सितंबर ) को टीम इंडिया अपना दूसरा मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी. पल्लेकेले स्टेडियम में होने वाले इस मैच में भारत का सामना नेपाल से होगा. भारत-पाकिस्तान का मैच बारिश से रद्द हो जाने के बाद इस मैच पर भी बारिश का साया मंडराने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, दोपहर में मैच के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा मैच में 89 फीसदी बारिश होने के आसार हैं. अगर भारत का यह मैच भी बारिश के कारण रद्द होता है, तो फैंस को मायूसी का सामना करना पड़ेगा.

मैच के समय हो सकती है बारिश

श्रीलंका के मौसम विभाग के अनुसार, कैंडी में सोमवार की सुबह 8 बजे से बारिश की आशंका है और यह बूंदाबांदी देर रात तक जारी रह सकती है. भारत और नेपाल का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से होगा. जानकारी के अनुसार, मैच के शुरू होने के समय तेज बारिश हो सकती है.

मैच रद्द होने पर भी सुपर-4 पहुंच जाएगी टीम इंडिया

अगर सोमवार को भारत और नेपाल के बीच होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है, तब भी भारत सुपर फोर में पहुंच जाएगा. दरअसल नेपाल अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार चुका है. ऐसे में अभी नेपाल ग्रुप-A में सबसे निचले पायदान पर है और उसके जीरो अंक हैं, जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रद्द होने से दोनों टीमों को 1-1 अंक मिले. बता दें, पाकिस्तान टीम पहले ही सुपर-4 में अपनी जगह बना चुकी है.

बारिश के कारण रद्द हुआ था भारत-पाकिस्तान मैच

शनिवार को इसी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया महामुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. मैच में केवल एक ही पारी हो पाई थी, जबकि दूसरी पारी की एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, भारत ने इस मैच में 266 रन बनाए थे.

 

Read more!

RECOMMENDED