Ind vs Nz T20: बारिश के चलते भारत-न्यूजीलैंड का पहला टी20 मुकाबला रद्द, टॉस भी नहीं हो सका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जाने वाला था. लेकिन बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो सका और मुकाबले को रद्द करना पड़ा. भारत-न्यूजीलैंड टी 20 का दूसरा मुकाबला 20 नवंबर को खेला जाएगा. जिसका लाइव स्ट्रीमिंग आप आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

Ind vs Nz T20
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 1:43 PM IST
  • सुबह बारिश की 98 फीसद संभावना
  • डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर प्रसारित होगा

ICC T20 वर्ल्ड कप के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी20 मुकाबला होना था. जो बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है. न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में ये मैच होने वाला था. जहां पर लगातार बारिश हो रही है. बारिश के चलते तो मुकाबले के लिए टॉस भी नहीं हो पाया. वर्ल्ड कप के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की T20 की सीरीज आज से शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में भारत की बागडोर टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को दी गई है. वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन होंगे. इससे पहले हार्दिक आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं. इस सीरीज में भारत ने दोनों मैच जीते थे.

भारत-न्यूजीलैंड टी 20 का पहला मैच वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में होने वाला है. इस मैच में दोनों टीम के बीच जोरदार मुकाबला होने की उम्मीद है. दरअसल दोनों टीम में बेहतरीन खिलाड़ी खेलने वाले है. वहीं ऐसा भी हो सकता है कि दोनों टीम के खिलाड़ी मैदान में ही ना उतर पाएं. क्योंकि आज के मैच पर बारिश का साया बना हुआ है. जिसके चलते आज का मुकाबला खराब होने की बहुत अधिक संभावना बनी हुई है. 

वेलिंगटन में बारिश के आसार
भारत-न्यूजीलैंड टी 20 का पहला मुकाबला वेलिंगटन में होने वाला है. जिस पर बारिश का साया बना हुआ है. वेलिंगटन के मौसम रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. न्यूजीलैंड के वेदपवॉच के अनुसार सुबह बारिश की 98 फीसद संभावना है. वहीं दोपहर में 73 फीसद और शाम को 60 तक बारिश होने की संभावना है. भारत-न्यूजीलैंड टी20 का पहला मुकाबला अंतरराष्ट्रीय स्थानीय समयानुसार शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे) शुरू होने वाला है. उस समय 54 फीसद तक बारिश होने की संभावना है. अगर मौसम रिपोर्ट के मुताबिक वेलिंगटन में बारिश होती है तो आज के मैच पर पानी फिर सकता है. 

यहां देख सकते हैं भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबला ना तो Hotstar पर ना ही Sonyliv पर देख पाएंगे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले T20 मैच को आप टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर प्रसारित होगा. वहीं इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. अमेजन प्राइम वीडियो पर मैच की कमेंट्री इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में सुन सकते हैं. अमेजन प्राइम वीडियो की तरफ से ये घोषणा की गई है भारत में मैच की लाइव प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 11 बजे से किया जाएगा. 

भारत की टीम
हार्दिक पांड्या (C), ऋषभ पंत (VC & WK), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (WK), डब्ल्यू सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड की टीम
केन विलियमसन (c), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर.

Read more!

RECOMMENDED