Ind W Vs Pak W T20 World Cup 2023: महिला टी20 विश्व में आज भारत पाकिस्तान का होगा आमना-सामना, शाम 6:30 बजे शुरू होगा मैच

भारत और पाकिस्तान महिला टीम के बीच आज विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का मैच खेला जाना है. इस मुकाबले में टीम इंडिया पाकिस्तान से विमेंस एशिया कप 2022 की हार का बदला लेने की पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेगी.

Ind W Vs Pak W T20 World Cup 2023
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 1:29 PM IST
  • भारत ने महिला वर्ल्ड कप में 13 में से 10 बार हाराया है
  • टी 20 वर्ल्ड कप में 6 में से चार मैचों में हराया

भारत और पाकिस्तान के बीच आज शाम 6 बजे विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का महा मुकाबला खेला जाएगा. आज के मुकाबले में टीम इंडिया विमेंस एशिया कप 2022 की हार बदला लेने उतरेगी. इस बार हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी हल्के में लेने की भूल नहीं करने वाली है. पाकिस्तान को हराने के लिए हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने कमर कसने के साथ ही तैयारी भी पूरी कर ली है. पुरुष क्रिकेट टीम की तरह महिला क्रिकेट में भी वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान के ऊपर भारी है. जिसे बनाए रखने के लिए टीम इंडिया मैदान में उतरेगी. 

टीम इंडिया लेगी विमेंस एशिया कप 2022 के हार का बदला
पिछले साल हुए विमेंस एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम का खेल लाजवाब रहा था. इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया को केवल एक हार का सामना करना पड़ा था, वो भी पाकिस्तान के हाथों. टीम इंडिया ने पहले के तीन मैचों में श्रीलंका, यूएई और मलेशिया को धूल चटाकर सेमीफाइनल की दौड़ में सबसे आगे था. भारत ने अपना चौथा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. जिसमें हरमनप्रीत कौर ने रन चेज के दौरान बैटिंग ऑर्डर में भी कई बदलाव किए थे. जिसका खामियाजा भारत को हार के साथ चुकाना पड़ा था. ऐसी गलती आज हरमनप्रीत कौर दोहराना नहीं चाहेंगी. 

हेड टू हेड में भारत पाक पर भारी
पुरुष क्रिकेट टीम की तरह महिला क्रिकेट में टीम इंडिया का पलड़ा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर भारी रहा है. महिला वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमों का आमना-सामना अभी तक 13 बार हुआ है. जिसमें से टीम इंडिया ने 10 बार पाक को धूल चटाई है. इसके साथ ही टी 20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 6 में से चार मैचों में हराया है. ऐसा ही कुछ प्रदर्शन आज टीम इंडिया से उम्मीदें लगाई जा रही है. 

बिना स्मृति मंधाना के खेलेगी टीम इंडिया
पाकिस्तान के खिलाफ आज के मुकाबले में स्मृति मंधाना मैदान में नजर नहीं आएगी. दरअसल स्मृति मंधाना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान चोट लगी थी. जिससे अभी तक वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाई है. ऐसे में टीम इंडिया को मंधाना के बिना ही आज का मुकाबला खेलना होगा. स्मृति मंधाना के चोटिल होने की जानकारी भारतीय टीम की मौजूदा कोच ऋषिकेश कानिटकर ने दी है. उन्होंने बताया कि स्मृति को उंगली में चोट लगी है और वह अभी भी ठीक हो रही है, इसलिए वह नहीं खेल पाएगी यह फ्रैक्चर नहीं है और हमें उम्मीद है कि वह दूसरे गेम से उपलब्ध होगी. 

भारत बनाम पाकिस्तान की संभावित टीम
टीम इंडिया
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर 

टीम पाकिस्तान
बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमेन अनवर, सदफ शमास, फातिमा सना, जावेरिया खान, आलिया रियाज, आयशा नसीम, मुनीबा अली, नाशरा संधू, निदा डार, ओमिमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज, तूबा हसन

Read more!

RECOMMENDED