विराट की दीवानी हुई ये इंग्लिश क्रिकेटर, कहा, ‘कोहली को पाकर टेस्ट क्रिकेट है लकी’

India vs South Africa 3rd Test: आसमान पर बादल छाए होने के बावजूद कप्तान विराट कोहली ने पहले बैटिंग करने का फैसला था. शायद इसी की वजह से भारत के दोनों ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल 33 रन के भीतर आउट हो गए. कप्तान का फर्ज़ निभाते हुए मुश्किल हालातों में भारत की कमान विराट कोहली ने संभाली और टीम को 211 रनों के स्कोर तक ले गए.

Virat Kohli
gnttv.com
  •  केपटाउन,
  • 12 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 3:24 PM IST
  • एक के बाद एक तेजी से गिर रहे थे विकेट 
  • टीम के लिए खड़ा किया 211 रनों का स्कोर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपनी बेहतरीन पारी से विराट कोहली ने लोगों का एक बार फिर से दिल जीत लिया है. उनकी बल्लेबाजी देखकर इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर ईशा गुहा ने तो यह तक कह दिया कि टेस्ट क्रिकेट खुशकिस्मत है कि उसके पास विराट कोहली जैसा बल्लेबाज है.

विराट कोहली ने बहुत संभलकर बल्लेबाजी की. विराट ने 158 गेंदों में 50 रन बनाए. उनकी इस पारी को देखकर ‘द वॉल’ के नाम से जाने जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की याद आ गई. विराट कोहली ने 201 गेंद की अपनी पारी में 79 रन बनाए. बाद में वो विकेटकीपर वरेन को अपना कैच दे बैठे. 

एक के बाद एक तेजी से गिर रहे थे विकेट 

 केपटाउन में विराट कोहली की बल्लेबाजी के वक़्त कैगिसो रबाडा पूरे फॉर्म में थे. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज लुका छिपी वाले मौसम का फायदा उठाते हुए भारतीय बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन भेज रहे थे, लेकिन विराट ने अपने दम पर पारी संभाल रखी थी. उन्होंने केपटाउन के मैदान में अपने टेस्ट करियर का  28वां अर्धशतक लगाकर भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया. उनकी इस बेहतरीन पारी की क्रिकेट जगत में काफी तारीफ हुई. 

टीम के लिए खड़ा किया 211 रनों का स्कोर 

मंगलवार को भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. आसमान पर बादल छाए होने के बावजूद कप्तान विराट कोहली ने पहले बैटिंग करने का फैसला था. शायद इसी की वजह से भारत के दोनों ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल 33 रन के भीतर आउट हो गए. कप्तान का फर्ज़ निभाते हुए मुश्किल हालातों में भारत की कमान विराट कोहली ने संभाली और टीम को 211 रनों के स्कोर तक ले गए. वे नौवें नंबर पर आउट हुए और भारत ने कुल 223 रन बनाए.

 

Read more!

RECOMMENDED