India VS Sri Lanka T-20: टी-20 मैच में श्रीलंका को फिर मात देने के लिए टीम इंडिया तैयार, जानें अबतक किसका पलड़ा रहा है भारी ?

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज मंगलवार से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और श्रीलंका की टीमें 2023 में पहली बार मैदान पर उतरेंगी. 

हार्दिक पांड्या और दसुन शनाका (फोटो ट्विटर)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 11:50 AM IST
  • भारत-श्रीलंका के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा मुकाबला
  • हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में अब तक एक भी मैच नहीं हारे हैं

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैच की सीरीज 3 जनवरी से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार शाम 7 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया का नेतृत्व ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या करते नजर आएंगे तो श्रीलंका की कमान दसुन शनाका संभालेंगे. 2023 में दोनों टीमों की ये पहली सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. 

नौ टी-20 सीरीज में हो चुकी है भिड़ंत
श्रीलंका और भारत के बीच अब तक कुल नौ टी-20 सीरीज खेली गई हैं, जिनमें से सात भारत ने जीती है तो एक श्रीलंका ने जीती है. एक सीरीज बराबर पर छूटी है. 2023 में दोनों टीमों की ये पहली सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. 

अपनी धरती पर पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे पांड्या
युवा खिलाड़ियों के साथ उतरने वाली दोनों टीमें जोश से भरपूर नजर आ रही हैं. क्योंकि इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन और केएल राहुल को आराम दिया गया है. देखने वाली बात ये होगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या की श्रीलंका के खिलाफ क्या रणनीति होगी.विदेशों में जिताने वाले पांड्या अपनी धरती पर पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. हार्दिक इससे पहले छह मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. सभी मुकाबले विदेशी मैदान पर खेले गए हैं. हार्दिक को आयरलैंड के खिलाफ दो, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक-एक मुकाबले में जीत मिली. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और एक टाई पर छूटा था. वह अपनी कप्तानी में अब तक नहीं हारे हैं.

टी-20 सीरीज के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत : हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम मावी, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

श्रीलंका : दसुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, सादीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, एशेन बंडारा, महीश तीक्षणा, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, दुनिथ वेल्लालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा.

यहां देख सकते हैं मैच 
भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मैच भारतीय समयानुसार मंगलवार शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा. टॉस 6:30 बजे होगा. भारत बनाम श्रीलंका टी-20 और वनडे सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं. इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है.
 

 

Read more!

RECOMMENDED