IND vs SL 3rd T-20: श्रीलंका को हरा सीरीज फतह करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कैसी होगी पिच और कौन हो सकता है प्लेइंग-11 में ?

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम सीरीज फतह करने के लिए उतरेगी.

हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव (फोटो पीटीआई)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 11:33 AM IST
  • भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होगा मैच  
  • दोनों कप्तान पहले गेंदबाजी करना करेंगे पसंद 

भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को तीसरा व अंतिम टी-20 मैच राजकोट के सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से यह मुकाबला खेला जाएगा. भारत और श्रीलंका मौजूदा सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहले टी-20 मैच को दो रन के करीबी अंतर से जीता था. श्रीलंका ने दूसरे मैच 16 रन से जीत दर्ज की थी. पिछले दो मैचों में असफल रहे शीर्षक्रम के भारतीय बल्लेबाजों को सीरीज जीतने के लिए अंतिम मुकाबले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे. तेज गेंदबाज उमरान मलिक, शिवम मावी और अर्शदीप सिंह को भी गेंद से कहर बरपाना होगा.

बल्‍लेबाजों की मददगार है पिच 
राजकोट की पिच सपाट है, जो बल्‍लेबाजों के लिए मददगार होगी. यहां फैंस को हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. ओस के बीच सपाट पिच पर खूब रन बनते हैं. इसलिए जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह बाद में बल्लेबाजी करना चाहेगा. यहां पर हुए पिछले चार टी-20 मैचों में सर्वोच्च स्कोर 202 रन का है. यहां स्पिनर्स भी अपना कमाल दिखा सकते हैं क्‍योंकि गेंद धीमी गति की हो तो आसानी से बल्‍ले पर नहीं आती है.

कैसा रहेगा मौसम ?
राजकोट का मौसम एकदम साफ रहने वाला है. यहां शाम के समय 17 डिग्री सेलसियस तक तापमान रहने की उम्‍मीद है, जिससे कि खिलाड़‍ियों को मैच खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी. यहां नमी 42 प्रतिशत रहेगी जबकि हवा 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है. राजकोट में बारिश की कोई संभावना नहीं है. 

शीर्ष क्रम को दिलानी होगी अच्छी शुरुआत
भारत को अगर सीरीज अपने नाम करनी है तो शीर्ष क्रम को अच्छी शुरुआत दिलानी होगी. शुभमन गिल को अच्छी बैटिंग करनी होगी. राहुल त्रिपाठी की तरह ही वह कोई मौका बर्बाद नहीं करना चाहेंगे. त्रिपाठी भी अपने पहले मैच में नहीं चल सके. एक बार फिर सूर्यकुमार यादव पर दारोमदार होगा जिन्होंने दूसरे मैच में उम्दा बल्लेबाजी की. अक्षर पटेल की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी.

गेंदबाजों को उम्मदा प्रदर्शन करना होगा
भारतीय गेंदबाजों की खराब लाइन लैंथ का श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने खूब फायदा उठाया. चोटों से उबरकर टीम में लौटे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने दो ओवरों में पांच नो बॉल डाली. वह टी-20 में नोबाल की हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने थे. पहले मैच में शानदार पदार्पण करने वाले मावी और अर्शदीप दोनों ने काफी नो बॉल फेंकी. सभी गेंदबाजों को सीरीज जीतने के लिए उम्मदा प्रदर्शन करना होगा.

भारत की संभावित प्लेइंग-11: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल. 

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डिसिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे,  वानिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, महीष तीक्ष्णा, कासुन रजिथा, दिलशान मदुशंका. 


 

Read more!

RECOMMENDED