IND vs SL T20 Series: Team India ने Srilanka के खिलाफ जीता दूसरा टी-20, सीरीज पर किया कब्जा

India Srilanka T20 Series: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी-20 डकवर्थ लुईस नियम से जीत लिया है. भारत को 8 ओवर में 78 रन बनाने थे. इस टारगेट को टीम इंडिया ने 9 गेंद शेष रहते जीत लिया.

Indian Cricket Team (Courtesy: AP)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 11:52 PM IST

India Srilanka T20 Series: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच 7 विकेट से जीत लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने इस टी-20 सीरीज को भी जीत लिया है. डकवर्थ लुईस नियम(DLS) से टीम इंडिया को जीत के लिए 8 ओवर में 78 रन बनाने थे. भारत ने 9 गेंद रहते 78 रन के टारगेट को पूरा कर लिया.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में शुभमन गिल की जगह पर संजू सैमसन को मौका दिया गया. हालांकि, संजू सैमसेन मैच की पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. मैच से पहले बताया गया कि शुभमन गिल अनफिट हैं इसलिए उनको आराम दिया गया है.

इंडिया ने जीता टॉस
भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. इंडिया की ओर से रवि विश्नोई ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इसके अलावा अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या ने 2-2 विकेट लिए.

इसके बाद टीम इंडिया 162 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी. ओपन करने आए संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल. तीन बॉल डालने के बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा. बारिश काफी देर तक होती रही. दोबारा मैच शुरू हुआ तो ओवरों में कटौती की गई.  इंडिया को डकवर्थ लुइस नियम से 8 ओवर में 78 रन बनाने थे.

सूर्या-जायसवाल चले
यशस्वी जायसवाल ने तेज शुरूआत की लेकिन संजू सैमसन 0 पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल के बीच 19 गेंदों में 39 रनों की पार्टनरशिप हुई. सूर्यकुमार यादव ने 12 गेंदों में 26 रन और यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंदों में 30 रन बनाए.

बाद में हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम इंडिया को मैच जितवा दिया. हार्दिक पांड्या ने 9 गेंदों में 22 रन बनाए. दूसरा टी-20 मैच जीतने के साथ ही भारत ने इस सीरीज को जीत लिया. 

इसके साथ भारत की श्रीलंका के खिलाफ यह 21वीं टी-20 जीत है. टीम इंडिया की किसी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 जीतने के अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस सीरीज का अगला और आखिरी टी-20 मैच 29 जुलाई को पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

Read more!

RECOMMENDED