IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया ने जीत से किया आगाज, पहले T-20 में श्रीलंका को हराया

IND vs SL T20 Series:भारत ने पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 43 रनों से हरा दिया है. भारत की ओर से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए. सूर्यकुमार यादव इस मैच के मैन ऑफ द् मैच भी रहे. टीम इंडिया की ओर से रियान पराग ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

Indian Cricket Team (Courtesy: AP)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 11:42 PM IST

IND vs SL T20 Series: टीम इंडिया(Indian Cricket Team) ने श्रीलंका(Srilanka) को पहले टी-20 मैच में 43 रनों से हरा दिया है. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 213 रन बनाए थे. इसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 170 रन पर ऑल आउट हो गई.

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में जीत के साथ कप्तान सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) और हेड कोच गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) ने अपने कार्यकाल की शुरुआत की.

श्रीलंका जब बैटिंग कर रही थी तो एक समय ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका आसानी से 214 रन बना लेगी. श्रीलंका का स्कोर एक समय 1 विकेट पर 140 रन था.

इसके बाद इंडियन बॉलर्स ने वापसी की और श्रीलंका को 170 रन पर ऑलआउट कर दिया. इस मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द् मैच बने.

सूर्यकुमार यादव ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 49 रन और यशस्वी जायसवाल ने 40 रन बनाए. वहीं बॉलिंग में भारत की ओर से रियान पराग ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

इंडिया की बैटिंग
भारत और श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया.

इंडिया की ओर से ओपन करने के लिए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल आए. दोनों बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 74 रनों की पार्टनरशिप हुई. शुभमन गिल 34 रन पर आउट हुए और यशस्वी जायसवाल ने 40 रन बनाए.

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने तेज खेलते हुए 26 गेंदों में 58 रन बनाए. ऋषभ पंत ने भी 33 गेंदों में 49 रन बनाए. टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से मथीशा पथिराना ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

श्रीलंका की अच्छी शुरूआत
भारत के 214 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत अच्छी रही. श्रीलंका के लिए ओपन करने आए पथुम निशंका और कुसल मेंडिस के बीच 84 रनों की पार्टनरशिप हुई. एक समय श्रीलंका का स्कोर 1 विकेट पर 140 रन था. उस समय ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका 214 रन के टारगेट को आसानी से चेस कर लेगी.

भारत के फिरकी बॉलर अक्षर पटेल और रियान पराग ने जल्दी विकेट लेकर भारत की मैच में वापसी कराई. इसके बाद श्रीलंका की टीम पत्ते की तरह ढह हो गई. 30 रनों के अंदर श्रीलंका ने 9 विकेट खो दिए. 170 रन पर श्रीलंका टीम ऑल आउट हो गई.

इंडिया की ओर से सबसे अच्छी बॉलिंग रियान पराग ने की. रियान पराग ने तीन विकेट लिए. इसके अलावा अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए. वहीं रवि विश्नोई और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला. भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच इसी मैदान पर 28 जुलाई रविवार होगा.

Read more!

RECOMMENDED