क्लीन स्वीप के इरादे से शिखर धवन के साथ आज मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां होगा लाइव टेलीकास्ट

IND vs WI 3rd ODI Updates: तीसरा वनडे पहले दोनों मैचों की तरह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरा वनडे शुक्रवार को दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे स्टार स्पोर्ट्स चैनलों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा. इन चैनलों में स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार स्पोर्ट्स 1 तेलुगु और स्टार स्पोर्ट्स 1 कन्नड़ शामिल हैं.

India vs West Indies 3rd ODI
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 11:12 AM IST
  • शिखर की टीम में वापसी 
  • हॉटस्टार पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग 
  • दोनों टीमों ने भारत में खेली हैं कुल 11 सीरीज

IND vs WI 3rd ODI Match Updates: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद भारत आज क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेगा. अब तक भारत बनाम वेस्टइंडीज की जितनी भी वनडे सीरीज हुई है, भारत उसमें से एक में भी वेस्ट इंडीज का सूपड़ा साफ नहीं कर पाया है. 2019 में ऐसा मौका आया था, जब सीरीज के दो मैच भारत के नाम रहे थे और एक मैच बेनतीजा रहा था. यहां भी भारत क्लीन स्वीप करने से चूक गया था. इस बार टीम इंडिया वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहला क्लीन स्वीप अपने नाम करना चाहेगी.

शिखर की टीम में वापसी 

वनडे सीरीज में भारतीय टीम बेहतरीन लय में दिखी है. पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया था. वहीं दूसरे मैच में 44 रन से जीत दर्ज की. दूसरे मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा था कि धवन आखिरी मैच खेलेंगे. उन्होंने कहा था, 'शिखर अगला मैच खेलेगा. बात हमेशा नतीजे की नहीं होती. उसे मैदान पर समय बिताने की जरूरत है.' 

हॉटस्टार पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग 

तीसरा वनडे पहले दोनों मैचों की तरह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरा वनडे शुक्रवार को दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा. भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे स्टार स्पोर्ट्स चैनलों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा. इन चैनलों में स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार स्पोर्ट्स 1 तेलुगु और स्टार स्पोर्ट्स 1 कन्नड़ शामिल हैं. इसकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

दोनों टीमों ने भारत में खेली हैं कुल 11 सीरीज 

दोनों टीमों ने भारत में कुल 11 सीरीज खेली हैं. इनमें से तीन वेस्टइंडीज और आठ में भारत को सफलता रही हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच द्विपक्षीय सीरीज के कुल 90 मैच हुए हैं जिनमें से 43 में भारत और 43 में वेस्टइंडीज को जीत हासिल हुई है. एक मैच टाई रहा है और तीन मैच बेनतीजा रहे हैं. यूं तो भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है लेकिन कैरिबियाई टीम भारत में भी टीम इंडिया को क्लीन स्वीप कर चुकी है. ऐसे में रोहित की टीम वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करके इतिहास बदलने की कोशिश करेगी. 


 

Read more!

RECOMMENDED