स्पेन में आयोजित Youth Boxing Championship में भारत का जलवा, हरियाणा के बेटे ने गोल्ड जीतकर नाम किया रोशन

स्पेन में आयोजित हुई Youth Boxing Championship में भारत के बॉक्सर का जलवा. सोनीपत के रहने वाले वंशज ने जीता लाइटवेट कैटेगरी में गोल्ड मेडल.

Vanshaj (Photo: Twitter)
gnttv.com
  • सोनीपत,
  • 30 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 11:59 AM IST
  • वंशज ने अपने सभी मुकाबलों में प्रतिद्वंद्वियों को नॉकआउट किया
  • सोनीपत पहुंचने पर गोल्डन ब्वॉय का जोरदार स्वागत

कुश्ती के साथ-साथ अन्य खेलों में भी हरियाणा के खिलाड़ी विदेशी धरती पर भारत का तिरंगा लहराने में कामयाब हो रहे हैं और देश का नाम रोशन कर रहे हैं. सोनीपत के रहने वाले वंशज ने स्पेन में आयोजित हुई यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. 

वंशज ने अपने सभी मुकाबलों में प्रतिद्वंद्वियों को नॉकआउट किया और गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया. सोनीपत पहुंचने पर वंशज के स्कूल में उनका जोरदार स्वागत किया गया.

सीनियर एशियन चैंपियनशिप की है तैयारी 
वंशज की इस उपलब्धि पर खेल प्रेमियों में के का माहोल है. सोनीपत पहुंचने पर गोल्डन ब्वॉय का जोरदार स्वागत किया गया है. गोल्डन ब्वॉय ने अपनी इस उपलब्धि पर कहा कि अब आने वाली प्रतियोगिताओं के लिए जमकर पसीना बहा रहा है. अगले साल सीनियर एशियन चैंपियनशिप होनी है इसके लिए वह दिन रात मेहनत करेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे. 

उन्होंने कहा कि वह बॉक्सिंग करने वाले खिलाड़ियों से कहना चाहते हैं कि आप कड़ी मेहनत करो और देश का नाम रोशन करो. वंशज के कोच रोहतास ने बताया कि वंशज ओलंपिक स्तर का खिलाड़ी है, और उसने यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है. सबको वंशज की इस उपलब्धि पर उस पर गर्व है. उन्होंने बताया कि हरियाणा के भिवानी को मिनी क्यूबा कहा जाता है लेकिन अब बॉक्सिंग में सोनीपत के खिलाड़ी भी अपना दमखम दिखा रहे हैं.

(पवन राठी की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED