IPL 2023: Prabhsimran Singh ने आईपीएल में बनाया पहला शतक, Ishant Sharma के ऐतिहासिक मैच दिल्ली को मिली हार, 31 रनों से जीता पंजाब

IPL 2023 DC vs PBKS: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रनों से हरा दिया है. इस मैच में पंजाब के विकेटकीपर और ओपनर बेस्टमैन प्रभसिमरन सिंह ने शानदार शतक लगाया. दिल्ली के गेंदबाज इशांत शर्मा आईपीएल का अपना 100वां मैच खेला.

पंजाब ने दिल्ली को 31 रनों से हराया.(Photo: IPL/BCCI)
हैमेन्द्र सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 13 मई 2023,
  • अपडेटेड 11:54 PM IST
  • पंजाब ने दिल्ली को 31 रनों से हराया
  • प्रभसिमरन सिंह ने बनाया आईपीएल का पहला शतक

DC vs PKBS: आईपीएल 2023 का 59वें मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रनों से हरा दिया. शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बेंटिंग करते हुए 167 रन बनाए थे.पंजाब के ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने शानदार शतक लगाया. यह मैच दिल्ली के गेंदबाज इशांत शर्मा के लिए खास था, लेकिन इस मैच में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

प्रभसिमरन सिंह का आईपीएल में पहला शतक

दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स(Punjab Kings) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब किंग्स के लिए सीजन खेल रहे प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh IPL Century) दिल्ली के खिलाफ शानदार अंदाज में बैंटिंग करते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया. प्रभसिमरन ने इस पारी में 10 चौके और 6 सिक्स भी लगाए. प्रभसिमरन की सेंचुरी की बदौलत  पंजाब निर्धारित ओवरों में 167 रन बना सकी. 

धराशाई हुई दिल्ली की बैटिंग

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स(DC) टीम ने अच्छी शुरुआत की. दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर ने 27 गेंदों में 54 रन पारी खेली, लेकिन दिल्ली टीम के अन्य कोई बल्लेबाज इस शानदार शुरुआत को कंटिन्यू नहीं कर सका. लगातार अंतराल पर विकेट के कारण दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 136 रन ही बना सकी. दिल्ली को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

इशांत शर्मा ने खेला आईपीएल का 100वां मैच

शनिवार का मैच दिल्ली के गेंदबाज इशांत शर्मा के लिए खास था. वह आज अपना आईपीएल का 100वां मैच( Ishant Sharma 100th ipl match) खेलने के लिए मैदान पर उतरें. इस मैच में इशांत शर्मा ने पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और लियम लिविंगस्टोन को अपना शिकार बनाया. उन्होंने तीन ओवर के स्पेल में 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए. 34 साल के इशांत शर्मा के नाम आईपीएल के 100 मैच में 80 विकेट है.

पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकार

शनिवार को दिल्ली को हराकर पंजाब किंग्स ने 2 अंक हासिल कर लिए हैं. अब पंजाब के 12 मैचों में 6 जीत के बाद 12 अंक हैं. यदि पंजाब अपने अगले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर लेती है, तो उनके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं बन सकती हैं. बता दें कि 16 अंकों के साथ गुजरात टाइंट्स की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर हैं.


 

Read more!

RECOMMENDED