IPL 2023: Sunil Gavaskar ने अपनी टीशर्ट पर लिया MD Dhoni का ऑटोग्राफ, माही ने लगाया गले, Video वायरल

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मैच के बाद एक अद्भुत नजारा देखने को मिला. जब महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम के साथ मैदान का चक्कर लगा रहे थे, तभी लीजेंड सुनील गावस्कर उनके पास पहुंचे और ऑटोग्राफ मांगा. धोनी ने गावस्कर को गले लगाया और उनकी टी-शर्ट पर ऑटोग्राफ दिया.

सुनील गावस्कर ने एमएस धोनी का ऑटोग्राफ लिया (Photo/Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 मई 2023,
  • अपडेटेड 8:11 AM IST

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया. इस मैच के खत्म होने के बाद एक अद्भुत नजारा देखने को मिला. एमएस धोनी समेत पूरी सीएसके टीम ने मैदान के चक्कर लगाए. इसी दौरान भारत के लीजेंड बल्लेबाज सुनील गावस्कर माही का ऑटोग्राफ लेने पहुंच गए. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस दौरान धोनी ने फैंस को गिफ्ट भी बांटा. माना जा रहा है कि बतौर खिलाड़ी के तौर पर धोनी का ये आखिरी आईपीएल सीजन है.

गावस्कर ने लिया धोनी का ऑटोग्राफ-
चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम में सीएसके और केकेआर के बीच मैच खेला गया. इस मैच को केकेआर ने जीत लिया. लेकिन मैच के बाद एक ऐसा क्षण आया, जब हर क्रिकेट फैंस हैरान रह गए. दरअसल मैच खत्म होने के बाद एमएसडी अपनी टीम के साथ मैदान के चक्कर लगा रहे थे, सभी लीजेंड बल्लेबाज सुनील गावस्कर उनके पास पहुंचे और उनके ऑटोग्राफ मांग लिया. पहले तो धोनी ने गावस्कर को गला लगाया और फिर उनके टी-शर्ट पर ऑटोग्राफ दिया. इस क्षण का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वारयल हो रही है. हर कोई दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर की तारीफ कर रहा है.

धोनी ने फैंस को दिए गिफ्ट-
जब धोनी समेत पूरी सीएसके की टीम मैदान के चक्कर लगा रही थी. उस समय धोनी के हाथ में एक रैकेट था. धोनी कुछ टेनिस बॉल फैंस की तरफ फेंकते हैं. इस दौरान धोनी ने टी-शर्ट भी फैंस की तरफ फेंका. ये काम पूरी टीम ने किया. सीएसके का हर खिलाड़ी इस क्षण को ऐतिहासिक बना रहा था. कई खिलाड़ियों ने फैंस की तरफ टी-शर्ट उछाला. इस दौरान अजिंक्य रहाणे एक पोस्टर लेकर चल रहे थे, जिसपर फैंस के लिए खास संदेश लिखा था. मैच के बाद कैमरामैन, ग्राउंडस्टाफ और पुलिसवालों ने भी धोनी का ऑटोग्राफ लिया. धोनी ने फैंस के साथ सेल्फी ली. इस दौरान पूरे स्टेडियम में सिर्फ धोनी-धोनी के नारे सुनाई दे रहे थे.

घरेलू मैदान पर धोनी का आखिरी मैच था?-
माना जा रहा है कि एक खिलाड़ी के तौर पर एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल सीजन है. चेन्नई सुपर किंग्स को अब इस सीजन में एमए चिदंबरम स्टेडियम में कोई लीग मैच नहीं खेलना है. धोनी ने फैंस को इसी अंदाजा में अलविदा कहा, जैसे चेपॉक पर उनका आखिरी मैच हो. हालांकि इस सीजन में सीएसके को अभी आखिरी लीग मैच दिल्ली के खिलाफ जेटली स्टेडियम में खेलना है.
अगर सीएसके की टीम प्लेऑफ में पहुंचती है तो उसके घरेलू स्टेडियम में एक बार फिर खेलने का मौका मिलेगा. सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतना होगा. अगर चेन्नई मैच जीत जाती है तो वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और एक बार फिर चेन्नई के दर्शक धोनी को चेपॉक में खेलने देख सकते हैं.

केकेआर ने सीएसके को हराया-
इस मैच में केकेआर ने सीएसके को हरा दिया. इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सीएसके की टीम ने 6 विकेट खोकर 143 रन बनाए. शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 34 गेंदों पर 48 रन बनाए. इसके अलावा कॉन्वे ने 30 रन और जडेजा ने 20 रन बनाए. 144 रन का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. एक समय 33 रन के स्कोर पर कोलकात के 3 खिलाड़ी आउट हो गए थे और टीम बैकफुट पर आ गई थी. लेकिन कप्तान नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने 99 रनों की साझेदारी की और मैच जीत लिया. रिंकू सिंह ने 43 गेंदों में 54 रन बनाए. जबकि नीतीश राणा ने 44 गेंदों में 57 रन की पारी खेली.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED