टेनिस बॉल से 10 गेंदों में फिफ्टी मारने वाले रमेश अब आईपीएल में दिखाएंगे जलवा, जानिये सोशल मीडिया से कैसे हो गए फेमस

रमेश के पिता जूते की मरम्मत करते हैं और मां चूड़ी बेचकर घर चलाती हैं. 23 साल के रमेश पंजाब के जलालाबाद के रहने वाले हैं. रमेश अपने इलाके में लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए काफी मशहूर हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की वजह से रमेश काफी मशहूर हुए और आईपीएल में उनकी एंट्री हो गई.

रमेश कुमार
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 4:16 PM IST
  • रमेश को कोलकाता नाईट राइडर्स ने 20 लाख रुपए में खरीदा है
  • रमेश लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए मशहूर हैं
  • 6 अलग-अलग तरह से गेंदबाजी करते हैं

आईपीएल में हर बार कुछ ऐसे चेहरों की नीलामी होती है जो काफी चौंकाने वाले होते हैं. इस बार भी कुछ ऐसे चेहरे आईपीएल में आए हैं और उन्हीं में से एक हैं जलालाबाद के रमेश कुमार. रमेश और उनके परिवार के बारे में बताएं उससे पहले यह बता दें कि रमेश को कोलकाता नाईट राइडर्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा है.

10 गेंदों पर मारी थी फिफ्टी
रमेश के पिता जूते की मरम्मत करते हैं और मां चूड़ी बेचकर घर चलाती हैं. 23 साल के रमेश पंजाब के जलालाबाद के रहने वाले हैं. रमेश अपने इलाके में लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए काफी मशहूर हैं. कहते हैं आपके अंदर कोई हुनर हो और किसी तरह वो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाए तो पलक झपकते ही आपकी तकदीर बदल जाती है. कुछ ऐसा ही रमेश के साथ हुआ. वायरल वीडियो की वजह से रमेश काफी मशहूर हुए और आईपीएल में उनकी एंट्री हो गई. दरअसल, उनकी जो वोडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसमें वे जबरदस्त शॉट मार रहे हैं. उन्होंने कॉस्को क्रिकेट कप(Cosco Cricket Cup) में सिर्फ 10 गेंदों में 50 रन ठोंक चुके हैं.

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर मुंबई इंडियंस ने फिर लगाया दांव... इतने में खरीदा

बीसीसीआई की मान्यता प्राप्त किसी टूर्नामेंट में नहीं खेले
रमेश का आईपीएल में चुना जाना लोगों को इसलिए हैरान कर रहा है कि उन्होंने अब तक न तो फर्स्ट क्लास क्रिकेट, न लिस्ट ए और टी-20 लेवल पर भी कोई क्रिकेट नहीं खेला है. बीसीसीआई की तरफ से मान्यता प्राप्त किसी भी टूर्नामेंट में रमेश ने अब तक नहीं खेला है. रमेश को जलालाबाद में लोग नारायण जलालाबादिया (Narine Jalalabadiya) के नाम से जानते हैं.

रमेश के पिता मंगू राम ने बताया कि 25 साल पहले उन्होंने अपना घर छोड़ दिया था और काम की तलाश में राजस्थान से पंजाब के जलालाबाद आ गए थे. परिवार के भरण पोषण के चलते उन्होंने यह निर्णय लिया था. आज वह खुश हैं क्योंकि उनका बेटा आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से जादू बिखेरेगा और दुनिया के कई बड़े क्रिकेटर के साथ उसे खेलने का मौका मिलेगा.

नारायण जालाबादिया के नाम से हैं फेमस
रमेश ने बताया-" मैं आईपीएल देखते हुए बड़ा हुआ और शुरू से वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सुनील नारायण की नकल करता था. मैं पंजाब में टेनिस बॉल टूर्नामेंट खेलता था. मेरे बॉलिंग और बैटिंग स्टाइल का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया और इसे कैप्शन दिया नारायण जालाबादिया. मुझे खुद ही नहीं पता है कि मैं किस तरह का गेंदबाज हूं लेकिन मैं 6 अलग तरह से गेंद फेंक सकता हूं. इसी वजह से मुझे कई विकेट मिलते हैं."

Read more!

RECOMMENDED