दूसरी बार पिता बने पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, तस्वीर शेयर कर दी जानकारी

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान दूसरी बार पिता बन गए हैं. इरफान ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. इरफान ने 4 फरवरी 2016 में मक्का में सफा बेग से निकाह किया था. इरफान पठान को हाल में मशहूर भारतीय फुटबॉल क्लब Mohammedan Sporting SC का एंबेसडर बनाया गया है.

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:03 PM IST
  • 2006 में रचा था इतिहास
  • 19 साल की उम्र में नेशनल टीम में हुए शामिल

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान दूसरी बार पिता बन गए हैं. इरफान ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. इरफान ने 4 फरवरी 2016 में मक्का में सफा बेग से निकाह किया था. इरफान ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “सफा और मैं हमारे बच्चे सुलेमान खान का स्वागत करते हैं. बच्चा और मां दोनों ठीक और स्वस्थ हैं. ”

19 साल की उम्र में नेशनल टीम में हुए शामिल
इरफान ने अपने करियर की शुरुआत एक फास्ट मीडियम स्विंग और सीम बॉलर के तौर पर की थी. पठान 19 साल की उम्र में नेशनल टीम में शामिल हो गए थे, जहां उनकी तुलना पाकिस्तान के वसीम अकरम के साथ की जाती थी. इरफान पठान को हाल में मशहूर भारतीय फुटबॉल क्लब  Mohammedan Sporting SC का एंबेसडर बनाया गया है. क्लब ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी. फिलहाल वह भारतीय टीम और आईपीएल के मैचों का विश्लेषण करते हैं.

2006 में रचा था इतिहास
इरफान ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट के पहले ओवर में ही हैट्रिक लगाकर इतिहास रचा था. वह टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से हैट्रिक लेने वाले पहले पेसर बने थे. इरफान टेस्ट में हैट्रिक लगाने वाले दूसरे भारतीय बॉलर थे. उनसे पहले हरभजन सिंह ने यह कारनाम किया था. हालांकि, भारतीय टीम को फिर भी इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. 

2020 में क्रिकेट को कहा अलविदा
इरफान का पहला बेटा 2016 में हुआ था, जिसका नाम उन्होंने इमरान खान पठान रखा है. इरफान अक्सर बेटे की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं. इरफान पठान ने पिछले साल (2020 ) क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें:

 

Read more!

RECOMMENDED