T20 World Cup, India Vs America: भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला आज, पाकिस्तान करेगा टीम इंडिया की जीत की दुआ, जानें कब और कहां देख पाएंगे मैच

T20 World Cup, India Vs America: आज भारत और अमेरिका के बीच टी20 वर्ल्डकप का 25वां मैच नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें 2-2 मैच जीत चुकी है और अपने विजयी रथ को जीत के साथ आगे लेकर जाना चाहेगी.

T20 World Cup (Photo-PTI & USA Cricket)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 जून 2024,
  • अपडेटेड 9:16 AM IST

आज टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भारत और अमेरिका के बीच भिड़ंत होंगी. दोनों टीमें 2-2 मैच जीत चुकी है और आज अपना तीसरा मैच खेलने उतरेगी. प्वाइंट टेबल में भारत पहले और अमेरिका दूसरे नंबर पर है. इस मैच का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. हालांकि पाकिस्तानी टीम और उनके फैंस भी इस मैच का इंतजार कर रहे हैं. पाकिस्तान ने अब तक 3 मैच खेले हैं और एक में जीत मिली है. ऐसे में उसे अपना लास्ट मैच अच्छे रन रेट से तो जीतना ही होगा साथ ही ये भी दुआ करनी है कि इंडिया जीत जाए. क्यों आपको बताते हैं साथ ही ये बताएंगे कि कितने बजे से और कहां आप ये मैच देख पाएंगे. 

दोनों टीमों के 4-4 अंक

आज का मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और अमेरिका दोनों अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. भारत ने पहला मैच जहां आयरलैंड के खिलाफ जीता था तो वहीं दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ जीता था. अगर बात करें मेजबान अमेरिका की तो दो जीत के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है. पहला मैच अमेरिका ने कनाडा के खिलाफ तो दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ जीता था. दोनों टीमों के 4-4 अंक हैं.

अगर अमेरिका आज के मैच में भारत को हरा देती है तो पाकिस्तान का सुपर-8 की रेस से बाहर होना तया है. तो वहीं अगर टीम इंडिया अमेरिका को हरा देती है तो पाकिस्तान के लिए सुपर-8 में पहुंचनी की संभावना बढ़ जाएगी.

जानिए कब कहां देख पाएंगे मैच

अमेरिका के समय अनुसार मैच सुबह 10.30 बजे से खेला जाएगा. हालांकि भारत में इस मैच को रात 8 बजे से देखा जा सकता है. इस मैच को डिज्नी हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है. मौसम की बात करें तो मैच के दौरान बारिश के चांसेस छह प्रतिशत के आसपास है. 

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान)ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर),यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,  शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह.

अमेरिका: मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह,एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन,  मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर

 

Read more!

RECOMMENDED