Virat Kohli bond with MS Dhoni: करियर के मुश्किल दौर में विराट कोहली का सहारा बने महेंद्र सिंह धोनी, फोन करके दी थी यह सलाह

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने कुछ समय पहले तक अपने करियर के मुश्किल दौर का सामना किया और ऐसे में, महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें सलाह दी.

Virat Kohli with MS Dhoni
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 26 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 11:29 AM IST
  • धोनी ने खुद किया था विराट को फोन
  • धोनी का बातों से मिली प्रेरणा

साल 2020-22 का सेशन विराट कोहली के लिए बहुत मुश्किलों भरा रहा. वह अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के लिए रन बनाने में लगातार असफल रहे. इस कारण उन्होंने बीच में छुट्टी भी ली. फिर उन्होंने सितंबर 2022 में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ जोरदार शतक के साथ वापसी की. 

आरसीबी पॉडकास्ट पर हाल ही में एक बातचीत में, कोहली ने अपने मुश्किल दौर के बारे में बात की और खुलासा किया कि उनके करीबी दोस्तों और परिवार के अलावा एकमात्र व्यक्ति, महेंद्र सिंह धोनी थे जो उस समय उनके साथ खड़े थे. 

धोनी ने खुद किया फोन
कोहली ने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि इस पूरे दौर में अनुष्का उनके लिए सबसे बड़ी ताकत रहीं. क्योंकि वह इस पूरे समय में उनके साथ थीं और उन्होंने बहुत करीब से कोहली को देखा कि उन्होंने कैसा महसूस किया. इसके अलावा, उनके बचपन के कोच और परिवार के बाद, एकमात्र व्यक्ति जो वास्तव में उनके पास पहुंचे, वह एमएस धोनी थे. 

कोहली ने कहा कि नॉर्मल दिनों में अगर कोई धोनी को फोन करे तो वह शायद ही उठाएं. लेकिन वह समय था जब धोनी ने खुद विराट को फोन किया. धोनी ने उनसे कहा कि जब आपसे उम्मीद की जाती है कि आप मजबूत रहें और एक मजबूत इंसान के रूप में नजर आएं तो अक्सर लोग पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं. 

धोनी का बातों से मिली प्रेरणा
कोहली ने कहा कि अगर वह उन्हें किसी भी दिन फोन करते हैं, तो 99 प्रतिशत वह (फोन) नहीं उठाएंगे, क्योंकि वह फोन नहीं देखते हैं. इसलिए, धोनी का उन्हें खुद से फोन करना बड़ी बात थी और ऐसा अब तक दो बार हो चुका है. 

उन्होंने आगे बताया कि धोनी के शब्दों ने उन्हें बहुत प्रभावित किया क्योंकि उन्हें हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा गया है जो आत्मविश्वासी, मानसिक रूप से मजबूत है लेकिन उस समय उन्हें ठीक होने के लिए कुछ कदम पीछे हटना पड़ा. विराट ने धोनी की सलाह मानी और उन्होंने यह भी कहा कि धोनी खुद भी उस दौर से गुजरे हैं इसलिए वह जानते हैं कि एक व्यक्ति कैसा महसूस करता है.

 

Read more!

RECOMMENDED