Team India New Head Coach: Narendra Modi, Amit Shah, Shah Rukh Khan, Dhoni... Team India के हेड कोच के लिए इन नामों से आए आवेदन, जानिए BCCI ने क्या कहा

Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम को नया कोच मिलने वाला है. टी20 विश्व कप के बाद वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने वाला है. BCCI ने इस पद के लिए 27 मई तक आवेदन मंगाए थे.

Rohit Sharma & Rahul Dravid (Photo-PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 मई 2024,
  • अपडेटेड 1:49 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने वाला है. टी20 विश्व कप के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाएगा. BCCI ने कोच पद के लिए वैकेंसी निकाली थी और 27 मई तक आवेदन मंगाए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को 3000 से ज्यादा आवेदन मिले हैं. आवेदन करने वालों की लिस्ट में भारत के कई दिग्गज क्रिकेटरों का नाम है. यही नहीं नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, शाहरुख खान और एमएस धोनी के नाम भी आवेदकों की सूची में है. ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि आखिर माजरा क्या है. तो चलिए आपको बताते हैं.

2027 तक रहेगा नए कोच का कार्यकाल

टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए BCCI ने गूगल डॉक्यूमेंट फॉर्म जारी किया था. आवेदकों के इसी के जरिए आवेदन करना था. फॉर्म ऑनलाइन होने की वजह से ऐसे में कई लोगों ने आवेदन किया और इसकी संख्या 3400 के करीब है. बता दें कि नए कोच का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद शुरू होगा जो कि 31 दिसंबर, 2027 तक रहेगा.  

राहुल द्रविड़ ने नहीं किया आवेदन

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ चाहें तो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. लेकिन द्रविड़ ने पद के लिए अप्लाई नहीं किया है. वो अपने फैमिली के साथ समय बिताना चाहते हैं.  बता दें कि द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्वकप के लिए पहले ही बढ़ाया जा चुका है.

BCCI ने क्या कहा

हेड कोच की रेस में पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है. हालांकि ये अब तक साफ नहीं हो पाया है कि गंभीर ने आवेदन किया भी है या नहीं. लेकिन जिन लोगों ने आवेदन किया है इसमें नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, शाहरुख खान और एमएस धोनी जैसे बड़े नाम शामिल है. BCCI ने इसे फर्जी बताया है. फॉर्म ऑनलाइन होने की वजह से कई फर्जी आवेदन मिले हैं जिसे रिजेक्ट किया जाएगा.

 

Read more!

RECOMMENDED