Neymar Al Hilal Contract: 900 करोड़ रुपए, 25 कमरे का घर, प्राइवेट जेट... नेमार को ये सुविधाएं देगा सऊदी अरब का क्लब अल हिलाल

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर Neymar Junior ने सऊदी अरब के अल हिलाल क्लब से करार किया है. अनुमान है कि उन्होंने 100 मिलियन यूरो का करार किया है. हालांकि अब तक आधिकारिक तौर पर फाइनेंशियल डिटेल की पुष्टि नहीं की गई है. क्लब की तरफ से नेमार को कई और सुविधाएं भी दी गई हैं.

ब्राजील के खिलाड़ी नेमार ने सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल के साथ करार किया (Photo/Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 12:29 PM IST

दुनिया में मशहूर दिग्गज फुटबॉलर ब्राजील के नेमार ने सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल से कॉन्ट्रैक्ट किया है. 31 साल के फुटबॉलर ने पीएसजी छोड़कर सऊदी अरब के क्लब के साथ 2 साल का करार किया है. एक अनुमान के मुताबिक इसके लिए क्लब की तरफ से नेमार को हर साल करीब 900 करोड़ रुपए मिलेंगे. हालांकि फाइनेंशियल डिटेल को लेकर ऑफिशियल कोई खुलासा नहीं हुआ है.

900 करोड़ का करार-
दिग्गज फुटबॉलर इससे पहले पेरिस सेंट जर्मन क्लब से खेलते थे. उन्होंने इस क्लब के साथ 6 साल तक कॉन्ट्रैक्ट में रिश्ता रखा. लेकिन अब उन्होंने इस करार को खत्म कर दिया है और सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल के साथ 2 साल का समझौता किया है. इस करार के तहत हर साल नेमार को 100 मिलियन यूरो यानी करीब 900 करोड़ रुपए मिलेंगे.

25 कमरे का घर, प्राइवेट जेट-
नेमार को अल हिलाल क्लब की तरफ से रहने के लिए 25 कमरे का घर मिलेगा. इसके अलावा सफर करने के लिए नेमार को एक जेट प्लेन भी दिया जाएगा. इतना ही नहीं, इस खिलाड़ी को 3 कारें भी क्लब की तरफ से दी जाएंगी. इसमें बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, एस्टन मार्टिन डीबीएक्स और लेम्बोर्गिनी हुराकैन शामिल है. इन गाड़ियों को चलाने के लिए ड्राइवर भी मिलेगा.

नेमार को और क्या देगा क्लब-
दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी नेमार को क्लब की तरफ से जो घर मिलेगा. उसमें 40x10 मीटर का स्वीमिंग पूल होगा. इसके अलावा घर में काम करने के लिए 5 लोग होंगे. छुट्टी के दौरान होटल, रेस्तरां और बाकी सभी खर्चों का भुगतान भी क्लब करेगा. इसके अलावा नेमार सोशल मीडिया पर सऊदी अरब को प्रमोट करेंगे तो उनको हर पोस्ट के लिए 4.5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

6 साल पीएसजी के साथ रहा करार-
इससे पहले नेमार फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मन से जुड़े थे. वो पीएसजी के साथ 6 साल तक करार मे रहे. उन्होंने साल 2017 में पीएसजी से करार किया था. इस दिग्गज खिलाड़ी ने पीएसजी के लिए 173 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 118 गोल किए. उन्होंने 5 लीग-1 खिताब और 3 फ्रेंच कप में जीत दिलाई. हालांकि इस खिलाड़ी की मौजूदगी में पीएसजी कभी भी चैंपियंस लीग का खिताब नहीं जीत पाई.

ये भी पढ़ें:

 

Read more!

RECOMMENDED