Ind vs Pak World Cup 2023: बदल सकती है वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की तारीख, ये है वजह

ODI World Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की तारीख में बदलाव हो सकता है. फिलहाल ये मुकाबला अहमदाबाद में होना तय है और इसके लिए 15 अक्टूबर की तारीख तय है. लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने नवरात्रि उत्सव को लेकर इसमें बदलाव करने की अपील की है.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की तारीख बदल सकती है (Photo/Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 12:21 PM IST

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. क्रिकेट के इस महाकुंभ का आगाज 5 अक्टूबर को होना है. वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच भी मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा. इसके लिए 15 अक्टूबर की तारीख तय की गई है. हालांकि इस तारीख में बदलाव हो सकता है. नवरात्रि त्योहार की वजह से मैच की तारीख में बदलाव किया जा सकता है. सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को इसको लेकर सचेत किया है.

बदल सकती है भारत-पाक मुकाबले की तारीख-
वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में मुकाबला खेला जाना है. लेकिन इसकी तारीख में बदलाव हो सकता है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को तारीख बदलने पर विचार करने को कहा है. बीसीसीआई इसपर विचार कर रही है और जल्द ही इसको लेकर कोई फैसला हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को बताया है कि नवरात्रि के उत्सव के दौरान भारत और पाकिस्तान जैसे हाई-प्रोफाइल मैच के आयोजन से बचना चाहिए. बीसीसीआई इसको लेकर जल्द ही कोई फैसला ले सकती है. हालांकि अभी तक इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है.

27 जुलाई को बैठक करेंगे जय शाह-
बीसीसीआई के सचिव जय शाह 27 जुलाई को एक बैठक करने वाले हैं. जिसमें वर्ल्ड कप मैच आयोजित करने वाले सभी स्टेट एसोसिएशन शामिल होंगे. इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से स्टेट एसोसिएशन को लेटर भेजा गया है. इस लेटर में कहा गया है कि मुझे लगता है कि यह सभी संबंधित पक्षों के सर्वोत्तम इंटरेस्ट में होगा कि हम नोट्स का आदान-प्रदान के लिए फिर से मिलें और उन मुद्दों पर बातचीत करें, जिसपर चर्चा और फैसले की जरूरत है. आपसे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले संघों की बैठक में हिस्सा लेने का अनुरोध किया जाता है.
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सिर्फ भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं खेला जाएगा. इस स्टेडियम में 5 मैच खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED