On this Day: आज के दिन ही साल 1995 में टीम इंडिया ने जीता था एशिया कप, वतन से ढाई हजार किलोमीटर दूर उस रोमांचक मैच में सिद्धू ने खेली थी शानदार पारी

आज क्रिकेट के इतिहास में 1995 में भारतीय टीम ने चौथी बार एशिया कप का खिताब जीता था. शारजाह में हुए इस मैच में सिद्धू और कप्तान अजहरुद्दीन की जोड़ी ने बेहतरीन पारी खेलकर इतिहास रच दिया था.

आज के दिन ही साल 1995 में टीम इंडिया ने जीता था एशिया कप
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 14 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 2:44 PM IST
  • श्रीलंका की टीम ने दिया 230 का टारगेट
  • अजहर और सिद्धू ने संभाला मैच

1995 में आज ही के दिन भारतीय टीम ने चौथी बार एशिया कप का खिताब जीता था. आज ही के दिन शारजाह में भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. 

श्रीलंका की टीम ने दिया 230 का टारगेट
श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 230 रन बनाए. आसांका गुरुसिंहा ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए. भारत की तरफ से वेंकटेश प्रसाद ने 32 रन देकर दो विकेट लिए वहीं अनिल कुंबले ने 50 रन देकर दो विकेट लिए. 


 
वहीं भारत के लिए मनोज प्रभाकर और सचिन तेंदुलकर ने एक सधी हुई शुरुआत की. प्रभाकर जब 9 रन बनाकर आउट हुए उस समय स्कोर था 48 रन. इसके 10 रन के बाद सचिन भी आउट हो गए. उन्होंने 41 गेंद पर 41 रन बनाए. इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू और मोहम्मद अजहरुद्दीन मैच संभाल लिया. इन दोनों ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया. भारत ने 42 वें ओवर में दो विकेट खोकर 233 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

अजहर और सिद्धू ने संभाला मैच
सिद्धू 106 गेंदों पर पांच चौकों के साथ 84 रन पर नाबाद रहे. वहीं अजहरुद्दीन भी 89 गेंद पर 90 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपने पारी में पांच चौके पर दो छक्के लगाए. इन दोनों के बीच हुई 175 रन की पार्टनरशिप ने भारतीय टीम को आसान जीत दिलाई. इस बेहतरीन पारी के लिए अजहरुद्दीन को मैन ऑफ द मैच चुना गया, वहीं सिद्धू मैन ऑफ द सीरीज रहे.

 

Read more!

RECOMMENDED