एक रन से हार गई पाक टीम, जानिए T20 वर्ल्ड कप के अब तक के बड़े उलटफेर

इस बार के टी-20 वर्ल्ड कप में काफी उलटफेर देखने को मिल रहा है. खिताब की दावेदार मानी जा रही पाकिस्तान टीम को जिम्बाब्वे के हाथों मात मिली है. इससे पहले आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर सभी को चौंका दिया था. वैसे टूर्नामेंट के शुरुआती दौर से ही चौंकाने वाले नतीजे देखने को मिल रहे हैं. इन सबके बीच सबसे अच्छा बात ये है कि टीम इंडिया के जीत का सिलसिला जारी है. नीदरलैंड को मात देकर टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल के शीर्ष पर पहुंच गई है.

पाक टीम
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 7:02 AM IST
  • जीता हुआ मैच हार गई पाकिस्तानी टीम
  • टीम इंडिया का सफर है बरकरार

ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा मौजूदा टी 20 वर्ल्ड कप उलटफेर वाला साबित हो रहा है. क्रिकेट पंडित जिस टीम को मजबूत आंक रहे थे. मैदान में वो फिसड्डी साबित हो रहे हैं. अब तक क्वालिफिकेशन और सुपर-12 राउंड को मिलाकर कुल 24 मैच हो चुके हैं. इसमें से 5 मैच ऐसे रहे हैं, जिसमें चैंपियन टीमें उलटफेर का शिकार हुईं हैं. यानी हर पांचवां मैच उलटफेर वाला साबित हो रहा है.

जीता हुआ मैच हार गई पाकिस्तानी टीम
टी20 विश्व कप में सबसे ताजा उलटफेर की शिकार पाकिस्तान की टीम हुई. उसके सुपर-12 राउंड के एक मैच में जिम्बाब्वे ने 1 रन से हरा दिया. इस हार के साथ ही पाकिस्तान के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बेहद कमजोर हो गई है. इससे पहले आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 5 रन से हराकर इस टी20 विश्व कप में बड़ा उलटफेर किया था.

इन मैचों में भी हुए बड़े उलटफेर
वैसे इस टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी टीमों के शिकार होने की शुरुआत तो क्वालीफाइंग मैचों से ही हो गई थी. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में एशिया कप खिताब जीतने वाली लंकाई टीम को नामीबिया के हाथों 55 रनों से शिकस्त मिली. वहीं 2 बार की टी-20 चैंपियन वेस्टइंडीज स्कॉटलैंड और आयरलैंड के हाथों मात खाकर टी-20 विश्वकप से बाहर हो गई.

टीम इंडिया का सफर है बरकरार
इन सबके बीच गुड न्यूज़ ये है कि टीम इंडिया के जीत का सफर जारी है. टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया. टीम इंडिया लगातार दूसरी जीत दर्ज करके प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गई है. पाकिस्तान के बाद भारत ने नीदरलैंड को भी मात दे दी है और अब निगाह सेमीफाइनल पर हैं. अगर कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना बिल्कुल पक्का माना जा रहा है. भारत को साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से मैच खेलने हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED