IPL 2024: Bairstow-Rossouw के आगे Dhoni की टीम की एक न चली, Punjab Kings ने Chennai Super Kings को 7 विकेट से रौंदा, PBKS की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार 

CSK vs PBKS: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 162 रन बनाए थे.पंजाब किंग्स ने तीन विकेट गंवाकर 17.5 ओवर में ही 163 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. इस तरह से पंजाब ने सीएसके के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत हासिल की है.

IPL 2024
मिथिलेश कुमार सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 02 मई 2024,
  • अपडेटेड 1:55 AM IST
  • पंजाब किंग्स के स्पिनर्स के आगे सीएसके की मजबूत बैटिंग लाइन अप हो गई धराशाई
  • 17.5 ओवर में ही 163 रन बनाकर पंजाब ने मैच अपने नाम कर लिया

Chennai Super Kings vs Punjab Kings: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 49वां मुकाबला बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया. इसमें Punjab Kings ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की टीम Chennai Super Kings को सात विकेट से हरा दिया.

इस जीत के हीरो जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और रिले रोशौ (Rilee Rossouw) रहे. इस जीत के साथ ही  पंजाब किंग्स की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की परेशानी बढ़ गई है. रेग्युलर कप्तान शिखर धवन फिट नहीं हुए. ऐसे में उनकी जगह इस मैच में पंजा टीम की कप्तानी सैम करन ने संभाली.

जीत के लिए 163 रनों का दिया था लक्ष्य
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 162 रन बनाए. इस तरह से पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों की जरूरत थी. पंजाब ने 3 विकेट गंवाकर 17.5 ओवर में ही 163 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. इस तरह से पंजाब किंग्स टीम ने यह बता दिया की उसे हल्के में लेना किसी भी टीम को भी भारी पड़ सकता है. पंजाब ने सीएसके के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत हासिल की है. PBKS आईपीएल में CSK के विरुद्ध यह कमाल करने वाली दूसरी टीम है. उसके अलावा मुंबई इंडियंस ने सीएसक से लगातार पांच मैच जीते हैं.

गायकवाड़ की  62 रनों की पारी नहीं आई काम 
चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने उतरे रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने 50 गेंदों में 64 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई के दो विकेट जल्दी गिर गए. शिवम दुबे पहली गेंद पर आउट हो गए और रवींद्र जडेजा महज 2 रन पर चलते बने. इसके बाद समीर रिज्वी ने कप्तान गायकवाड़ के साथ मिलकर पारी संभाली लेकिन इस दौरान 55 गेंदों तक चेन्नई के खाते में कोई बाउंड्री नहीं आई. गायकवाड़ ने अर्धशतक जमाया. उन्होंने 48 गेंदों में 62 रन बनाए. 

इसके साथ ही इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज गायकवाड़ बन गए हैं. उनके नाम 10 मैचों में 509 रन हो गए हैं. एमएस धोनी 11 गेंदों में 14 रन बनाकर रन आउट हुए. वह मौजूदा सीजन में पहली बार आउट हुए हैं. उन्होंने 20वें ओवर में चौका और छक्का मारा. लेकिन फिर भी चेन्नई की टीम स्कोरबोर्ड पर 162 रन ही लगा सकी, जो कि पंजाब के लिए कम साबित हुए. राहुल चाहर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. हरप्रीत बराड़ ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट झटके. कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया.

जॉनी बेयरस्टो और रिले रोशौ ने संभाली पंजाब की पारी  
पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. प्रभसिमरन सिंह सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए.लेकिन इसके बाद बेयरस्टो और रिले रोशौ ने पंजाब की पारी संभाल ली. दोनों ने कमाल की बैटिंग की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 64 रन जोड़े. बेयरस्टो ने 30 गेंदों में 46 रन बनाए. इसमें सात चौके और एक सिक्स शामिल रहा. वहीं रिले रोशौ ने 23 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली. इसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा. शशांक सिंह  26 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए. इसमें एक चौका और एक छक्का शामिल रहा. सैम करन ने 20 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए. इसमें तीन चौके शामिल रहे. शशांक और सैम करन मैच जिताकर मैदान से लौटे.

पंजाब किंग्स पहुंची इस स्थान पर 
प्लेऑफ के लिहाज से चेन्नई सुपरकिंग्स को ये हार भारी पड़ सकती है. क्योंकि अब उसके 10 मैचों में 10 प्वाइंट ही ही रह गए हैं. हालांकि +0.627 नेट रनरेट के साथ चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर बरकरार है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स भी 10 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: पांचवें और छठे क्रम पर हैं. पंजाब ने अपने 10वें मैच में चौथी जीत हासिल कर 8 प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं और उसकी प्लेऑफ की राह अब भी खुली हुई है. इस चौथी जीत के साथ यह टीम अब 8वें से 7वें नंबर पर आ गई है. अपने बचे चारों मैच जीतकर पंजाब टॉप-4 में पहुंच सकती है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्सः ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, डेरेल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, रिचर्ड गिलसन और मुस्ताफिजुर
रहमान.

पंजाब किंग्स: सैम करन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, रिले रोशौ, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह. 

 

Read more!

RECOMMENDED