रविचंद्रन अश्विन को ICC ने माना बेस्ट, मिल सकता है 'टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर' का अवार्ड

आईसीसी ने प्रेस रिलीज में कहा कि ,गेंद से अपनी जादूगरी के अलावा अश्विन ने बल्ले से भी बेहतरीन योगदान दिया.’ अश्विन ने साल की उम्दा शुरुआत करते हुए सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 128 गेंद में 29 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली. हनुमा विहारी के साथ उनकी साझेदारी की बदौलत भारत उस टेस्ट को ड्रॉ कराके सीरीज 1-1 से बराबर रखने में सफल रहा.

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 7:28 PM IST
  • रविचंद्रन अश्विन को 'आईसीसी मेंस टेस्ट प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड' के लिए नॉमिनेट किया गया है
  • कुल 4 खिलाड़ियों को अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने इस साल  टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेकर तहलका मचाया था. अब उनका नाम 'आईसीसी मेंस टेस्ट प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड' के लिए भेजा  गया है. आईसीसी के मुताबिक कुल 4 खिलाड़ियों को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट  किया गया है. इन चारों ही खिलाड़ियों ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरी हैं.

इन खिलाड़ियों को किया गया नॉमिनेट 
1. रविचंद्रन अश्विन (भारत)
2. जो रूट (इंग्लैंड)
3. काइल जेमीसन (न्यूजीलैंड)
4. दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका)

आईसीसी का यह अवार्ड साल में टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को दिया जाता है. इस साल रविचंद्रन अश्विन, जो रूट, काइल जेमीसन और दिमुथ करुणारत्ने ने शानदार प्रदर्शन किया है.

आर अश्विन का कमाल

 आईसीसी ने प्रेस रिलीज में कहा कि ,गेंद से अपनी जादूगरी के अलावा अश्विन ने बल्ले से भी बेहतरीन योगदान  दिया.’ अश्विन ने साल की उम्दा शुरुआत करते हुए सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 128 गेंद में 29 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली. हनुमा विहारी के साथ उनकी साझेदारी की बदौलत भारत उस टेस्ट को ड्रॉ कराके सीरीज 1-1 से बराबर रखने में सफल रहा.

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर अश्विन को श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने चार मैचों में 14.72 के औसत से 32 विकेट चटकाने के अलावा बल्ले से 189 रन का योगदान दिया. इस ऑफ स्पिनर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में तेज गेंदबाजों की अनुकूल पिच पर भी चार विकेट हासिल किए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तगड़ा प्रदर्शन

इंग्लैंड में चारों टेस्ट में अंतिम 11 से बाहर रहने के बाद अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर एक बार फिर अपनी चमक बिखेरी. दो मैचों में 11.36 की औसत से 14 विकेट चटकाने और कानपुर टेस्ट में उम्दा बल्लेबाजी करने के लिए उन्हें एक बार फिर सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. आईसीसी पुरस्कारों के तहत कुल 13 व्यक्तिगत पुरस्कार और पुरुष तथा महिला क्रिकेट के सभी प्रारूपों में साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के कुल पांच पुरस्कार दिए जाते हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED