IND vs SL: जडेजा ने तोड़ा कपिल देव का 36 साल पुराना रिकॉर्ड...रचा इतिहास

रवींद्र जडेजा ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 175 रनों की पारी खेलकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है. भारत के लिए नंबर सात या इससे नीचे किसी भी पायदान पर सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

Ravindra Jadeja
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 11:25 PM IST
  • भारत ने 574 रन पर घोषित की पहली पारी
  • 35 साल तक यह रिकॉर्ड कपिल देव के नाम था

रवींद्र जडेजा ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 175 रनों की पारी खेलकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है. जडेजा ने शनिवार को टेस्ट क्रिकेट में सातवें या उससे नीचे के नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आने वाले किसी भारतीय द्वारा बनाए गए सर्वोच्च स्कोर के कपिल देव के लंबे समय के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

35 साल तक यह रिकॉर्ड कपिल देव के नाम था
यह रिकॉर्ड कपिल देव के नाम 35 साल से था. उन्होंने दिसंबर 1986 में कानपुर में श्रीलंका के खिलाफ सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए थे. रविंद्र जडेजा ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया. इस मैच में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. जडेजा ने इस पारी में 17 चौके और तीन छक्के लगाए.

भारत ने 574 रन पर घोषित की पहली पारी
भारत ने पहली पारी आठ विकेट पर 574 रन बनाकर घोषित की. रवींद्र जडेजा के अलावा भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 96 रन की बेहतरीन पारी खेली. अश्विन ने 61 और विहारी ने 58 रन की पारी खेली. वहीं श्रीलंका के लिए लकमल, विश्वा फर्नांडो और एंबुलडेनिया ने दो-दो विकेट लिए. इस मैच में भारत की पकड़ मजबूत हो चुकी है.  

 

Read more!

RECOMMENDED