एक समय में U-16 क्रिकेट में टूटे बैट से बनाये थे सबसे ज्यादा रन, पढ़िए क्रिकेट के राइजिंग स्टार तिलक वर्मा के जीवन के बारे में

जब मुंबई इंडियंस के लिए चुने गए तो सबसे पहले तिलक वर्मा ने अपने माता-पिता को वीडियो कॉल करके बताया. उन दोनों की आखों में आंसू थे. जिसके बाद वे खुद इतने इमोशनल हो गए कि उन्होंने फोन काट दिया. ये उनकी ज़िन्दगी का सबसे इमोशनल मोमेंट था.

तिलक वर्मा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 8:08 PM IST
  • बचपन में नहीं थे ट्रेनिंग लेने के पैसे 
  • आईपीएल में बेस प्राइस के 8.5 गुना कीमत पर खरीदा 

इतिहास गवाह है कि इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसे कई नाम हैं जिनकी दुनिया इस लीग ने बदलकर रख दी है.   आईपीएल 2022 सीजन में अपना डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा भी इन्हीं में से एक हैं. 19 साल के हैदराबाद में रहने वाले तिलक का नाम आज सभी की जुबान पर चढ़ गया है. सभी उन्हें क्रिकेट का भविष्य बता रहे हैं. मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर हैंडल से तिलक की वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “2022 के सभी युवाओं में सबसे प्रोमिसिंग तिलक वर्मा.” 

बचपन में नहीं थे ट्रेनिंग लेने के पैसे 

हैदराबाद के रहने वाले तिलक वर्मा की कहानी दूसरे अधिकतर क्रिकेटर की कहानियों से काफी अलग है. बचपन में सुविधाओं के अभाव में पले-बढ़े तिलक आज हजारों की प्रेरणा बन चुके हैं. 

एक समय ऐसा था जब बचपन में उनके पिता के पास इतना पैसा नहीं भी था कि वो उन्हें ट्रेनिंग दिलवा सकें. उनके पिता नम्बूरी नागाराजू पेशे से एक इलेक्ट्रिशियन थे. पैसों के आभाव में उन्हें टूटे हुए बैट से खेलना पड़ता था, लेकिन इसी मेहनत और लगन को देखते हुए कोच सलाम बयाश ने उनकी ट्रेनिंग शुरू करवाई. आज वे क्रिकेट के सबसे बड़े त्योहार आईपीएल में खेल रहे हैं. और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये था जिंदगी का सबसे भावुक पल 

आज तिलक क्रिकेट जगत में काफी चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब मुंबई इंडियंस के लिए चुने जाने पर उनकी पहली प्रतिक्रिया के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया, सबसे पहले उन्होंने अपने माता-पिता को वीडियो कॉल किया. तिलक कहते हैं,  “मैंने जब वीडियो कॉल की तब वे बहुत खुश थे, वे कुछ नहीं बोल रहे थे बस उनकी आंखों में आंसू थे. उन्होंने अपनी आंखें नीचे कर लीं. पापा बिल्कुल भी बात नहीं कर पा रहे थे. मैंने कहा कि मुझे मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया है. मुझे भी नहीं पता था कि क्या कहूं! फिर मैंने कहा कि मैं फोन काट रहा हूं. यह मेरी जिंदगी का सबसे भावुक पल था.”

आईपीएल में बेस प्राइस के 8.5 गुना कीमत पर खरीदा 

गौरतलब है कि तिलक वर्मा को आइपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में बेस प्राइस के 8.5 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा गया है. उन्हें मुंबई इंडियंस टीम ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा है. आपको बता दें, आईपीएल से पहले तिलक अंडर-19 विनर टीम का भी हिस्सा भी थे.


 
 
 

Read more!

RECOMMENDED