GT vs KKR: Rinku Singh की आंधी में उड़ा गुजरात, राशिद खान की हैट्रिक गई बेकार, 3 विकेट से जीता केकेआर

IPL 2023 KKR Rinku Singh : कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइटन्स को 3 विकेट से हरा दिया है. केकेआर के रिंकू सिंह ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. रिंकू ने आखिरी पांच गेंदों में शानदार 5 छक्के लगाएं. इस मैच में गुजरात के राशिद खान ने हैट्रिक ली, लेकिन उनकी यह हैट्रिक टीम के काम नहीं आ सकी.

रिंकू सिंह ने आखिरी पांच गेंदों में लगाएं पांच छक्के (Photo: IPL/BCCI)
हैमेन्द्र सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 09 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 9:37 PM IST
  • रिंकू सिंह की शानदार पारी ने केकेआर को दिलाई जीत
  • राशिद खान ने ली आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक

GT vs KKR: आईपीएल 2023 के 13वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) ने गुजरात टाइटन्स(GT) को 3 विकेट से हरा दिया है. 205 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम को रिंकू सिंह ने शानदार जीत दिलाई. अलीगढ़ के रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर की पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाएं. इस मैच में राशिद खान ने आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक ली, लेकिन उनकी ये हैट्रिक टीम के काम नहीं आ सकी.

हार्दिक पाड्या की गैरमौजूदगी में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. गुजरात की तरह से विजय शंकर ने 24 गेंदों में 63 और बी साई सुदर्शन ने 53 रनों की पारी खेली. गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में 204 रन बनाएं और केकेआर के सामने 205 रनों का लक्ष्य रखा. सुनील नारायण ने गुजरात के तीन खिलाड़ियों को आउट किया.

रिंकू सिंह ने खेली तूफानी पारी

205 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही. टीम ने 28 रनों पर अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का विकेट गंवा दिया. वेंकटेश अय्यर ने 40 गेंदों में 83 रन बनाएं, जिसमें 8 चौके और 5 छक्के शामिल थे. इस मैच के रिंकू सिंह ने सभी का ध्यान अपनी और खिचा. रिंकू ने 21 गेंदों 48 रन बनाएं. केकेआर के मैच के आखिरी ओवर में जीतने के लिए 29 रनों की जरुरत थी. रिंकू सिंह ने पारी की आखिरी पांच गेदों में पांच छक्के लगाकर केकेआर को एक शानदार जीत दिलाई. इस तूफानी पारी के लिए रिंकू को 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया.

राशिद खान ने ली आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक

केकेआर के खिलाफ मैच में कप्तानी कर रहे राशिद खान ने आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक अपने नाम की. राशिद ने हैट्रिक में आंद्र रसेल, सुनील नारायण और शार्दुल ठाकुर का विकेट लिया. इस हैट्रिक के साथ राशिद खान टी20 मैच चार हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. राशिद खान गुजरात की तरह से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED