Siraj ने ले लिया था Miller का कैच, लेकिन हो गई एक गलती.. देखिए कैसे गुस्सा हो गए Rohit Sharma

India vs South Africa: इंदौर में खेले गए तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 49-रन से हरा दिया. लेकिन इस मैच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें रोहित शर्मा मोहम्मद सिराज पर गुस्सा होते देखे जा सकते हैं.

Rohit Sharma
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 4:54 PM IST
  • टी-20 सीरीज 2-1 से भारत ने जीता
  • तीसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका से 49 रन से हारा भारत

दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम टी20 मैच में भारत को 49 रनों से मात दी. हालांकि तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दोनों मैच जीतकर भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की. तीसरे मैच की बात करें तो भारत की कमजोर गेंदबाजी की पोल एक बार फिर से खुल गई. लेकिन मैच के दौरान पारी के अंतिम ओवर में मोहम्मद सिराज ने बड़ी गलती कर दी. जिससे कप्तान रोहित शर्मा भी गुस्सा हो गए.

क्यों रोहित शर्मा को आया गुस्सा?

हुआ ये कि, अंतिम ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए डेविड मिलर उतरे और उन्होंने दीपक चाहर की लगातार तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिए, इस बीच भारत के पास मिलर को आउट करने का मौका मिला था. लेकिन मोहम्मद सिराज ने  ने उनका कैच पकड़ने के साथ ही अनजाने में बाउंड्री लाइन पर पैर रख दिया. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर काफी गुस्से में नजर आए. सिराज की गलती की वजह से अफ्रीका को उस गेंद पर छक्का मिला और मिलर को जीवनदान मिल गया. उन्होंने अगली गेंद को फिर सीमा रेखा के पार पहुंचाया. 20वें ओवर बल्लेबाजी करने उतरे मिलर ने तीन छक्कों के साथ 5 गेंदों में 19 रन ठोके. इससे दक्षिण अफ्रीका आखिरी मैच में 227 रन बनाने में कामयाब हुआ. जवाब में टीम इंडिया 18.3 ओवर में 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया था फैसला

बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ये फैसला भारत को भारी पड़ गया. कप्तान बावुमा 3 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हो गए लेकिन ओपनर क्विंटन डी कॉक ने राइली रूसो के साथ साझेदारी को 90 रन तक पहुंचा दिया. क्विंटन डी कॉक ने इस मैच में 43 बॉल में 68 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा खाता भी नहीं खोल पाए, उनके बाद ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर भी सस्ते में लौट गए. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन दिनेश कार्तिक ने बनाए. उन्होंने 21 बॉल में 46 रन की पारी खेली.

 

Read more!

RECOMMENDED