Sachin Tendulkar के बेटे ने IPL में किया डेब्यू, Rohit Sharma ने दी MI की कैप, जानिए अबतक कैसा रहा है अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर

Arjun Tendulkar IPL Debut Against KKR: क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में अपना डेब्यू कर लिया है. रविवार को केकेआर के खिलाफ उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल किया गया.

Sachin Tendulkar son Arjun Tendulkar IPL Debut Against KKR
हैमेन्द्र सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 16 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 5:28 PM IST
  • अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में किया डेब्यू
  • सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं अर्जुन तेंदुलकर

Arjun Tendulkar IPL Debut: क्रिकेट के भगवान कहे जाने सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar ) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल(IPL 2023) में अपना डेब्यू कर लिया है. आईपीएल 2023 के 22वें मैच में मुंबई इंडियंस(MI) ने कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) के खिलाफ उन्होंने प्लेइंग 11 में शामिल किया. मुंबई इंडियंस ने उन्हें 2021 में अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन 2021 और 2022 के सीजन में उन्हें मुंबई आईपीएल का कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. बता दें कि कोलकाता के खिलाफ रोहित शर्मा को इम्पैक्ट प्लेयर के रुप में टीम में शामिल किया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव को कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गई.

30 लाख रुपए में अर्जुन को मुंबई इंडियंस ने किया है टीम में शामिल

अर्जुन तेंदुलकर को 2021 में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया गया था. आईपीएल 2022 में उन्हें 30 लाख रुपए के बेस प्राइस पर टीम में जोड़ा और फिर आईपीएल 2023 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया. आईपीएल 2021 में दूसरे हाफ के दौरान अर्जुन चोटिल हो गए थे जिसके कारण उन्हें पूरे सीजने के लिए टीम से बाहर रहना पड़ा था.

अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का जन्म 24 सितंबर 1999 को मुंबई में हुआ था. पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए अर्जुन में क्रिकेट में करियर बनाने का फैसला किया. अर्जुन तेंदुलकर ने 2018 में श्रीलंका के खिलाफ अंडर-19 में डेब्यू किया था. उन्होंने अपना पहला टी20 मैच 15 जनवरी 2021 को मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी(2020-21) में हरियाणा के खिलाफ खेला था. अर्जुन ने अपने रणजी करियर की शुरुआत मुंबई से खेलते हुए की थी, लेकिन इसी साल उन्होंने मुंबई को छोड़कर गोवा से खेलने का फैसला किया. 

सचिन तेंदुलकर का आईपीएल करियर

सचिन तेंदुलकर को 2008 से लेकर 2013 तक आईपीएल में खेलने का मौका मिला. आईपीएल के 6 सीजन में सचिन ने कुल 78 मैच खेले, जिसमें उन्होंने करीब 120 के स्ट्राइक रेट से 2334 रन बनाएं. सचिन तेंदुलकर ने 2011 में आईपीएल का एकमात्र शतक भी लगाया था. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में 13 हाफ-सेंचुरी भी लगाई हैं.

सूर्यकुमार यादव को मिला आईपीएल में कप्तानी का मौका

केकेआर के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है. उनकी गैरमौजदूगी में सूर्यकुमार को टीम की कमान संभालने का मौका मिला. रोहित शर्मा इस मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेल रहे हैं.  

 

Read more!

RECOMMENDED