टी20 वर्ल्ड कप में कौन होगा भारत का फिनिशर नंबर 1? जानिए पूर्व विश्व विजेता की राय

2007 वर्ल्ड टी20 विजेता टीम के सदस्य रहे रॉबिन उथप्पा की मानें तो मौजूदा वक्त में रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के बेस्ट फिनिशर हैं. बकौल अथ्प्पा, यूएई में भारत की मेजबानी में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के लिए जडेजा का रोल काफी बड़ा होगा.

रॉबिन उथप्पा
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 22 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 9:53 PM IST
  • रविंद्र जडेजा  दुनिया के बेस्ट फील्डर
  • वर्ल्ड कप में जडेजा की बड़ी भूमिका रहेगी
  • जडेजा से भारत के नंबर एक फिनिशर

भारत और पाकिस्तान, इन दो चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 का महामुकाबला 24 अक्टूबर को होगा. भारत अपने मिशन वर्ल्ड कप का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में करेगा. क्रिकेट के इस सबसे बड़े मुकाबले पर पूरी दुनिया की निगाहें हैं. इस मैच से पहले आजतक के खास कार्यक्रम 'सलाम क्रिकेट' में भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने हिस्सा लिया.

24 अक्टूबर को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 

2007 वर्ल्ड टी20 विजेता टीम के सदस्य रहे रॉबिन उथप्पा की मानें तो मौजूदा वक्त में रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के बेस्ट फिनिशर हैं. बकौल अथ्प्पा, यूएई में भारत की मेजबानी में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के लिए जडेजा का रोल काफी बड़ा होगा. रॉबिन उथप्पा ने कहा, 'रवींद्र जडेजा इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं. उन्होंने अपने खेल को पहले से काफी बेहतर बना लिया है. उनकी बल्लेबाज़ी आत्मविश्वास से भरी रहती है और वह खेल खत्म करके ही पवेलियन वापस लौटते हैं.

रविंद्र जडेजा  दुनिया के बेस्ट फील्डर

सौराष्ट्र के लिए खेलने वाले जडेजा दुनिया के बेस्ट फील्डर्स में से एक हैं और स्पिनर्स के लिए मददगार विकेट पर वह खतरनाक साबित हो सकते हैं.  उथप्पा ने आगे कहा, 'वह अपनी बैटिंग के बारे में जिस विश्वास से बात करते हैं, आप समझ जाते हैं कि वह कुछ लेवल ऊपर हैं. वह लगातार इसका सबूत मैदान में दे रहे हैं और आपको नामुमकिन से दिखने वाले मुकाबले भी जिता रहे हैं. विकेट से थोड़ी भी मदद मिलने पर वह विपक्षी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. वह हमारी टीम का एक अहम हिस्सा हैं.' 

जडेजा की वर्ल्ड कप में रही बड़ी भूमिका 

बता दें कि रॉबिन उथप्पा आईपीएल 2021 की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा थे. उथप्पा का कहना है कि दुबई का मौसम ठंडा हो रहा है लिहाजा टी 20 विश्व कप में ओस की भूमिका अहम होगी.  उन्होंने कहा, 'दुबई में तापमान में गिरावट आ रही है यानि ठंड बढ़ रही है. इसका मतलब है कि खेल में ओस का रोल अहम होगा, हम काफी दिनों से रेगिस्तान के बीच क्रिकेट खेल रहे हैं. यहां जब पारा गिरता है तो यह बहुत तेजी से गिरता है. इस वजह से ओस एक अहम फैक्टर होगा.'

ये भी पढ़ें

Read more!

RECOMMENDED