Kylian Mbappe को 2726 करोड़ रुपए का Al Hilal का ऑफर, कैसा रहा दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी का अब तक सफर

Footballer Kylian Mbappe Story: फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर 25 साल के किलियन एमबाप्पे को सऊदी अरब के क्लब अल-हिलाल ने 2776 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है. अगर क्लब से ये डील पक्की होती है तो ये अब तका सबसे बड़ा ट्रांसफर बन जाएगा.

किलियन एमबाप्पे को सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल हिलाल का 2776 करोड़ का ऑफर (Photo/Twitter)
शशिकांत सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 25 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 12:02 PM IST

फुटबॉलर्स पर पैसों की बरसात आम बात है. लेकिन इस बार कुछ अलग हुआ है. फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे को सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल-हिलाल ने 332 मिलियन डॉलर यानी 2700 करोड़ रुपए से ज्यादा का ऑफर दिया है. इसके बाद फ्रांस के क्लब पीएसजी ने एमबाप्पे को इस ऑफर को लेकर बातचीत करने की इजाजत दे दी है. अगर डील पक्की होती है तो ये अब तक का सबसे बड़ा ट्रांसफर बन जाएगा.
फिलहाल इस स्टार खिलाड़ी का पेरिस सेंट जर्मन क्लब के साथ करार है, जो साल 2024 में खत्म हो रहा है. हालांकि अगर स्टार खिलाड़ी चाहे तो एक साल के लिए करार बढ़ा सकता है. लेकिन एमबाप्पे ने करार बढ़ाने से इनकार कर दिया है.

फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ी हैं एमबाप्पे-
किलियन एमबाप्पे फ्रांस के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी हैं. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एमबाप्पे ने सबसे ज्यादा 8 गोल किए थे. उन्होंने गोल्डन बूट जीता था. वो वर्ल्ड कप के फाइनल में हैट्रिक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. एमबाप्पे की बदौलत फ्रांस ने साल 2018 का फीफा वर्ल्ड कप जीता था.

एमबाप्पे का बचपन-
किलियन एमबाप्पे का जन्म 20 दिसंबर 1998 को पेरिस में हुआ था. जबकि उनकी परवरिश 10 किलोमीटर दूर बॉन्डी में हुई. साल 2005 में बॉन्डी में दंगे हुए थे, जिसमें एमबाप्पे का पूरा घर जलकर खाक हो गया था. एमबाप्पे के पिता विल्फ्रेड फुटबॉल कोच थे. वो सिर्फ 6 साल के थे, तब से वो फुटबॉल सीखना शुरू किया था.

जिदान के लिए मां से भिड़ गए थे एमबाप्पे-
एम्बाप्पे बचपन से दिग्गज फुटबॉलर जिनेदिन जिदान और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बहुत बड़े फैन है. ब्लिचर रिपोर्ट की एक खबर के मुताबिक जिदान से एमबाप्पे इतने प्रभावित थे कि एक बार उन्होंने उनकी तरह हेयर स्टाइल रखने के लिए अपनी मां से लड़ गए थे. दरअसल जिदान उन दिनों गंजे हो रहे थे, लेकिन एमबाप्पे को ये उनका हेयर स्टाइल लग रहा था और वो खुद के बाल ऐसे ही काटने के सैलून चले गए थे. जब उनकी मां ने ऐसा हेयर कट रखने से इनकार कर दिया तो वो अपनी मां से लड़ पड़े थे.

14 साल में जिदान से हुई पहली मुलाकात-
जब एमबाप्पे 14 साल के थे, तब उनकी पहली मुलाकात जिदान से हुई थी. प्लेयर्स ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक जिदान और एमबाप्पे की मुलाकात कार पार्किंग में हुई थी. जिदान ने इस दौरान एमबाप्पे को अपनी कार में बैठने को कहा. इसके बाद एमबाप्पे ने उनसे पूछा कि क्या मैं अपने जूते निकाल दूं? लेकिन जिदान ने ऐसा करने से मना कर दिया. इसके बाद जिदान ने एमबाप्पे को अपनी कार में बिठाकर ट्रेनिंग ग्राउंड तक ले गए.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED