ICC T20 Rankings: Shubman Gill और Yashasvi Jaiswal ने ICC रैंकिंग में लगाई जोरदार छलांग, टॉप-10 में भारत के हैं ये 3 विस्फोटक बल्लेबाज

ICC T20 Rankings: भारत के बल्लेबाजों ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ताजा रैंकिंग में जोरदार छलांग लगाई है. हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्डकप और जिम्बाब्वे से टी20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रर्दशन किया. इसी का नतीजा रहा कि उन्हें रैंकिंग में जमकर फायदा मिला है.

ICC T20 Rankings (Photo-AP/PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 8:49 PM IST

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने उम्दा प्रदर्शन किया. इसका नतीजा रहा है कि टीम इंडिया ने 4-1 से मुकाबला अपने नाम किया. पूरी सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. अब इसका फायदा उनकी रैंकिंग में भी देखने को मिला. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी20 की ताजा रैंकिंग जारी की है. इस लिस्ट में भारत के कई बल्लेबाजों को फायदा मिला है. टॉप-10 की बात करें तो इस लिस्ट में टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज शामिल हैं. 

यशस्वी ने किया कमाल

भारत के युवा और विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने जिम्बाब्वे से हुए टी20  सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. इस सीरीज में उन्होंने 141 रन बनाए. सीरीज के अंतिम मैच में तो जायसवाल ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.और यह रिकॉर्ड एक गेंद पर सबसे ज्यादा रन बनाने का है.

बता दें कि यशस्वी टी 20 के इतिहास में मात्र 1 गेंद पर 13 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. सीरीज में शानदार प्रदर्शन का नतीजा रहा कि जायसवाल को रैंकिंग में चार स्थान का फायदा मिला है और वह छठे स्थान पर पहुंच गए. बताते चलें कि यशस्वी वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. 

टॉप-10 में भारत के ये 3 बल्लेबाज

ICC की ताजा टी 20 रैंकिंग पर नजर डालें तो टॉप-10 में भारत के तीन बल्लेबाज हैं. मिस्टर 360 सूर्य कुमार यादव रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं. तो वहीं यशस्वी जायसवाल छठे और ऋतुराज गायकवाड़ आठवें नंबर पर हैं. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड हैं. 

 शुभमन गिल को बड़ा फायदा

जिम्बाब्वे के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है. गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 170 रन बनाए. नतीजा रहा कि उन्होंने 36 स्थान की छलांग लगाई. अब वह 37वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं विराट कोहली 51वें और रोहित शर्मा 42वें नंबर पर हैं. बता दें कि रोहित और विराट टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED