Singapore Open 2022: PV Sindhu ने सिंगापुर ओपन का खिताब किया अपने नाम, फाइनल में चीनी खिलाड़ी Wang Zhi Yi को दी करारी शिकस्त

Singapore Open 2022: पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर ओपन के फाइनल में चीन की खिलाड़ी वांग जी यी को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. सिंधु ने लगातार शानदार खेल दिखाते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खिताब पर कब्जा जमा लिया.

Singapore Open 2022: PV Sindhu/ Twitter
केतन कुंदन
  • नई दिल्ली,
  • 17 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 2:21 PM IST
  • दो बार की ओलंपिक पदक विजेता हैं पीवी सिंधु
  • इससे पहले स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट किया था अपने नाम

भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु ने सिंगापूर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में चीन की खिलाड़ी वांग जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से करारी शिकश्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने इस खिताब को अपनी झोली में डालकर देश का नाम फिर से एक रोशन कर दिया है. हालांकि चीनी खिलाड़ी वांग गेम में कई बार वापसी करती नजर आईं लेकिन सिंधु ने बेहतरीन गेम दिखाते हुए वांग को जीत से दूर कर दिया.

चीनी खिलाड़ी से मिली कड़ी टक्कर

चीनी खिलाड़ी वांग ने पहले सेट में गेम की शुरुआत अच्छी की और लगातार 2 अंक बटोरे. लेकिन फिर पीवी सिंधु हावी दिखीं और लगातार अपने कमाल के खेल से अंक पर अंक हासिल किए और पहले सेट को 21-9 के अंतर् से बड़े आसानी से अपने काम कर लिया. हालांकि दूसरे गेम में चीन की खिलाड़ी वांग ने शानदार वापसी करते हुए पीवी सिंधु को कड़ी टक्कर देती नजर आई. दूसरे सेट के गेम को वांग ने 11-21 से जीतकर मुकाबले को बराबरी पर खड़ा कर दिया था.

तीसरा गेम रहा रोमांचक

सिंधु और वांग एक एक गेम जीतकर बराबरी पर थी लेकिन जब तीसरे गेम की शुरुआत हुई तो शुरू में वांग ने अंक हासिल किए और अच्छी शुरुआत की.  लेकिन सिंधु ने धीरे धीरे गेम में वापसी की और ब्रेक तक 11-6 से आगे निकल गईं. ब्रेक के बाद सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा और 21-15 से तीसरे सेट को जीतकर सिंगापुर  ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया.

सेमीफाइनल 31 मिनट में किया था अपने नाम 

सेमीफाइनल में पीवी सिंधु का मुकाबला जापान की सायना कावाकामी से था. सायना पीवी सिंधु के सामने बिलकुल भी नहीं टिक पाईं. सिंधु ने बहुत आसानी से 21-15, 21-7 से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया था. बता दें कि सिंधु ने सेमीफाइनल के मुकाबले को महज 31 मिनट में अपनी झोली में कर लिया था.

 

Read more!

RECOMMENDED