कैंसर से गंवाई एक टांग, पर नहीं मानी हार, बीमारी से लड़कर आज बने मशहूर बॉडी बिल्डर, सीएम खट्टर भी हैं मुरीद

साल 2020 में हरियाणा के सीएम मनोहर लोल खट्टर ने एक बॉडी बिल्डर की विडियो शेयर की थी. इस बॉडी बिल्डर की खास बात है कि अपना एक पैर गंवाकर, कैंसर को मात देकर उन्होंने यह मुकाम पाया है.

Mohit
gnttv.com
  • सोनीपत ,
  • 13 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 2:03 PM IST

सोनीपत के रहने वाले मोहित इस बात की मिसाल हैं कि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. कैंसर से अपनी एक टांग गंवा चुके हैं लेकिन हिम्मत नहीं हारी. बल्कि कैंसर को मात देकर आज बॉडी बिल्डिंग में अपना नाम बना रहे हैं. 

11 साल की उम्र में मोहित को बोन मैरो कैंसर हुआ था. इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उनके एक पैर में रोड डाल दी थी. साल 2015 तक सब ठीक था लेकिन 2015 में फिर से कैंसर रिलैप्स कर गया. इसलिए डॉक्टरों ने एहतियात के लिए उनका एक पैर निकाल दिया. पर इस हादसे से हारने की बजाय मोहित ने अपनी पहचान बनाई. 

एक टांग के दम पर बनाई पहचान
मोहित बताते हैं कि जब वह हॉस्पिटल में कैंसर और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे तो उन्होंने यूट्यूब पर बॉडीबिल्डिंग की वीडियो देखना शुरू किया था.  वहां से उन्हें हौसला मिला कि वह भी अन्य बॉडी बिल्डर्स की तरह एक टांग पर खड़े हो सकते हैं.  

उन्होंने अपना मन बना लिया और मेहनत की. साल 2020 तक उसने सैकड़ों टाइटल अपने नाम किए. 9 अक्टूबर 2020 को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उसका एक वीडियो अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया. हालांकि, अभी तक मोहित को सरकार की तरफ से कोई भी मदद नहीं मिल पाई है. उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि उन्हें सरकारी नौकरी दी जाए ताकि वह अपने सपनों को पूरा कर सकें. 

(पवन राठी की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED