घरेलू क्रिकेट से श्रीसंत ने लिया संन्यास, जानिए कैसा रहा उनका पूरा सफर

श्रीसंत टीम इंडिया में वापसी करने के लिए काफी ज्यादा ट्राई कर रहे थे, लेकिन हर बार फेल हो रहे थे. यहां तक की पिछले दो आईपीएल सीजन से वो वापसी के लिए काफी जोर लगा रहे हैं. हालांकि उन्हें वहां भी सफलता नहीं मिली.

घरेलू क्रिकेट से श्रीसंत ने लिया संन्यास
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 10:30 PM IST
  • क्रिकेट में वापसी करना चाहते थे श्रीसंत
  • श्रीसंत ने फैंस के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत ने घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. टीम इंडिया से बाहर चल रहे गेंदबाज ने इस बात की पुष्टि अपने सोशल मीडिया के माध्यम से की है. श्रीसंत भारतीय नीली जर्सी में 11 साल बाद आखिरी बार नजर आए थे. 2013 में मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद वह दोबारा भारतीय टीम में दस्तक नहीं दे पाए थे.

क्रिकेट में वापसी करना चाहते थे श्रीसंत
श्रीसंत टीम इंडिया में वापसी करने के लिए काफी ज्यादा ट्राई कर रहे थे, लेकिन हर बार फेल हो रहे थे. यहां तक की पिछले दो आईपीएल सीजन से वो वापसी के लिए काफी जोर लगा रहे हैं. हालांकि उन्हें वहां भी सफलता नहीं मिली. ऐसे में लंबे समय से कोशिश करने पर सफलता न मिलने के कारण उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने की ठानी.

श्रीसंत ने फैंस के लिए लिखा इमोशनल मैसेज
अपनी इस अनाउंसमेंट के साथ ही श्रीसंत ने एक इमोशनल अपने फैंस के लिए एक इमोशनल मैसेज भी लिखा है. उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है, 'मेरे परिवार, साथियों एवं देश के लोगों का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है. हर कोई जो खेल से प्यार करता है, बहुत दुख के साथ लेकिन अफसोस के बिना, मैं यह भारी मन से कहता हूं. मैं भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं.'

कैसा रहा श्रीसंत का करियर
वहीं श्रीसंत के करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं. 27 टेस्ट मैचों में खेलते हुए उन्होंने 50 पारियों में 37.6 की एवरेज से 87 सफलता प्राप्त की. वहीं 53 वनडे में उन्होंने टीम के लिए 52 पारियों में 33.4 की एवरेज से 75 सफलता प्राप्त की.  वन डे मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में उन्होंने 55 रनों पर छह विकेट लिए.
अगर टी-20 मैचों की बात करें तो उन्होंने नौ पारियों में 41.1 की एवरेज से सात सफलता प्राप्त की. अपने आईपीएल करियर में भी वो कई अच्छी टीमों में खेले. श्रीसंत ने 9 पारियों में 29.9 के एवरेज से 40 विकेट लिए हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED