Rishabh Pant Expensive Car: गाड़ियों के शौकीन ऋषभ पंत के कार कलेक्शन में हैं ये लग्जरी कारें 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत महंगी कारों के शौकीन हैं. उनके पास i20 से लेकर ऑडी A8, मर्सिडीज बेंज, मस्टैंग आदि कारें हैं. अभी पंत ने मर्सिडीज जीएलसी 220 डी से अक्सर चलते थे.

Rishabh Pant (photo social media)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 3:43 PM IST
  • आईपीएल के पिछले सीजन के बाद पंत ने मर्सिडीज जीएलसी 220 डी खरीदी थी
  • कभी i20 खरीदने की थी दिली ख्वाहिश

भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर ऋषभ पंत को महंगी कारों से प्यार है. उनके कलेक्‍शन में बीएमडब्‍ल्यू,, मस्टैंग जैसी कई कार हैं लेकिन कुछ ही समय पहले आईपीएल के पिछले सीजन के बाद पंत ने मर्सिडीज जीएलसी 220 डी खरीदी थी. अक्सर वे इसी कार में सफर करते स्पॉट भी किए जाते थे. खासकर लॉन्ग ड्राइव पर पंत को यही कार ड्राइव करना पसंद था. शुक्रवार को वह यही कार दिल्ली से रुड़की जाते समय ड्राइव कर रहे थे, जिस समय सड़क दुर्घटना हुई. आइए आज पंत के कार कलेक्शन के बारे में जानते हैं.

i20 खरीदना था सपना
एक इंटरव्यू में ऋषभ पंत ने कहा था कि उनकी दिली ख्वाहिश थी कि i20 उनकी पहली कार हो. उन्होंने कहा था कि मेरे पास 100 करोड़ रुपए भी हों, तब भी मैं अपनी पहली कार के तौर पर i20 खरीदना चाहता हूं. अब उन्होंने अपनी कलेक्शन में i20 के अलावा अन्य कई महंगी कारें भी जोड़ी हैं. 

Audi A8

ऑडी A8
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास ऑडी A8 मॉडल वाली कार है. ऑडी की इस सेडान लग्जरी कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है. ऑडी A8 की कीमत ₹ 1.32 करोड़ से शुरू होती है और ₹ 1.60 करोड़ (औसत एक्स-शोरूम) तक जाती है. इस कार में 2500 सीसी का पॉवरफुल इंजन लगा है. पंत ने साल 2017 में ऑडी A8 (Audi A8) खरीदी थी.

मर्सिडीज-बेंज जीएलई
ऋषभ पंत के पास मर्सिडीज की जीएलई  मॉडल भी है. मर्सिडीज-बेंज जीएलई की कीमत 84.24 लाख रुपए से शुरू होती है, जीएलई टॉप मॉडल की प्राइस 1.25 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) है.  यह कार 225 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है. इस कार में 2925 सीसी का पावरफुल इंजन लगा है.

मर्सिडीज बेंज सी क्लास 
ऋषभ पंत के पास मर्सिडीज बेंज की सी क्लास कार भी है. यह कार 245 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है. इस कार में 1496 सीसी का पावरफुल इंजन लगा हुआ है.

फोर्ड मस्टैंग
भारते के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास फोर्ड कंपनी की मस्टैंग कार भी है. इस कार की कीमत दो करोड़ रुपए है जिसमें 4950 सीसी का पावरफुल इंजन लगा है. ऋषभ पंत इसकी भी सवारी करते हैं.


 

Read more!

RECOMMENDED