IND vs WI 2nd ODI: दूसरे वनडे में अर्धशतक जड़कर सूर्यकुमार यादव ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड, पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान को छोड़ा पीछे

IND vs WI 2nd ODI Updates: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 237 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार और केएल राहुल के शानदार प्रदर्शन के बाद अंत में दीपक हुड्डा ने भी उपयोगी पारी खेली थी.

सूर्यकुमार यादव
gnttv.com
  • अहमदाबाद,
  • 10 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 10:36 AM IST
  • सूर्यकुमार और राहुल की बहतरीन साझेदारी 
  • लगातार छह मैचों में सूर्यकुमार का बहतरीन प्रदर्शन

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव (suryakumar yadav) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच बुधवार को अहमदाबाद में दूसरे एकदिवसीय मैच में, सूर्यकुमार ने 83 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 64 रन बनाए. ये मैच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका केवल पांचवां मैच था.

सूर्यकुमार और राहुल की साझेदारी 
सूर्यकुमार और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की, जिससे भारत को 43/3 से उबरने में मदद मिली. दोनों ने 91 रनों की साझेदारी की. सूर्यकुमार के साथ-साथ राहुल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि राहुल 11वें एक दिवसीय अर्धशतक से एक रन कम थे, उन्होंने 2 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 49 रन बनाए.

लगातार छह मैचों में बहतरीन प्रदर्शन
सूर्यकुमार ने लगातार छह मैचों में 30 रन से ज्यादा बनाए हैं, और वो ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. सूर्यकुमार ने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू मैच खेला था, तब वो 31 रन बनाकर नाबाद रहे थे. उसके बाद उन्होंने 53, 40, 39 और नाबाद 34 रनों की पारी खेली. इसके बाद सूर्यकुमार ने अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अर्धशतक जड़ा.

बन गया नया रिकॉर्ड
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के रेयान टेन डोएशेट, नीदरलैंड के टॉम कूपर और पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान सभी ने अपनी पहली पांच पारियों में ऐसा किया था, लेकिन छठी पारी इनमें से कोई भी ऐसा नहीं कर पाया. 

बता दें कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 237 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार और केएल राहुल के शानदार प्रदर्शन के बाद अंत में दीपक हुड्डा ने भी उपयोगी पारी खेली थी.


 

Read more!

RECOMMENDED