T20 WC, Ind Vs Pak: PAK के खिलाफ रोहित शर्मा और केएल राहुल हुए फेल, शाहीन ने झटके दोनों विकेट

दुबई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने पावरप्ले में 6 रन के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए. हिटमैन रोहित शर्मा शून्य और केएल राहुल तीन रन ही बना सके. दोनों बल्लेबाजों को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पवेलियन भेजा.

Rohit Shrama, KL Rahul (PTI)
अमित रायकवार
  • नई दिल्ली ,
  • 24 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 10:05 PM IST
  • टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर हुआ फेल
  • रोहित और राहुल सस्ते में हुए आउट
  • शाहीन अफरीदी ने दोनों बल्लेबाजों को आउट किया

दुबई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. पावरप्ले में भारतीय टीम ने 6 रन के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को शून्य पर LBW आउट किया. इसके बाद अफरीदी ने अपने अगले ही ओवर में केएल राहुल तीन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर विराट टीम को को बड़ा झटका दिया. 

 

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी हुई फेल 

आईपीएल मुकाबलों में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया था और दोनों बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में थे. राहुल ने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए 600 से ज्यादा रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने वॉर्मअप मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में टीम इंडिया को अपनी इस सलामी जोड़ी से इस अहम मुकाबले में अच्छी शुरुआत उम्मीद थी. लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

रोहित 0 और राहुल 3 रन ही बना सके   

सलामी बल्लेबाजों के सस्ते में निपटने के बाद टीम इंडिया पूरी तरह से दबाव में आ गई और पहली बाउंड्री भारत को 18 गेंदों पर मिली. युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर छक्का लगाया और इस दबाव को कम करने की कोशिश की. लेकिन लेकिन तभी हसन अली ने सूर्या (11) को आउट कर भारत की कमर तोड़कर रख दी. 

सूर्यकुमार यादव ने 11 रन बनाए

बता दें, इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बताया कि दुबई में रात को ओस पड़ती है जिसकी वजह से उन्होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Read more!

RECOMMENDED