टी-20 वर्ल्ड कप: भारत के इस खिलाड़ी से डर रहा है पाक, जमकर खेल रहा है माइंड गेम

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी तनवीर अहमद ने माइंड गेम खेलते हुए एक बड़ा बयान दिया है. तनवीर का कहना है कि इस बार भारत की टीम काफी दबाव में है, इसलिए महेंद्र सिंह धोनी को बतौर मेंटॉर लाना पड़ रहा है. कागज़ पर देखा जाए तो भारत की टीम काफी मज़बूत है.

T20 World Cup
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अक्टूबर 2021,
  • अपडेटेड 8:04 PM IST
  • टी 20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा
  • धोनी की कप्तानी में भारत ने पाक को वर्ल्ड कप में 7 बार शिकस्त दी है

टी 20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से रविवार को है. लेकिन उससे पहले पाकिस्तान की तरफ से जमकर माइंड गेम खेला जा रहा है. कप्तान विराट कोहली से लेकर महेंद्र सिंह धोनी तक पर निशाना साधा जा रहा है.

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का वो कप्तान जिसने पाकिस्तान को सबसे ज्यादा जख्म दिये. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में 7 बार करारी शिकस्त दी है. और अब एक बार फिर पाकिस्तान को धोनी से डर लग रहा है. और डर की वजह से पाकिस्तान की तरफ से माइंड गेम खेला जा रहा है.

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी तनवीर अहमद ने माइंड गेम खेलते हुए एक बड़ा बयान दिया है. तनवीर का कहना है कि इस बार भारत की टीम काफी दबाव में है, इसलिए महेंद्र सिंह धोनी को बतौर मेंटॉर लाना पड़ रहा है. कागज़ पर देखा जाए तो भारत की टीम काफी मज़बूत है. दुनियाभर में उन्होंने जैसा क्रिकेट खेला है. वह काफी शानदार है, लेकिन अगर हालिया परफॉर्मेंस देखें तो इसबार भारत पर प्रेशर है. अगर आप विराट कोहली की बात करें तो वो काफी दबाव में हैं, इसलिए उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी.

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 24 अक्टूबर को है. टीम इंडिया टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज इसी मुकाबले से करेगी. हमेशा की तरह मैच से पहले एक बार फिर माहौल पूरी तरह से गरम हो चुका है. पाकिस्तान की तरफ से जमकर बयानबाजी की जा रही है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज़ राजा की राय है कि उनकी टीम और उनके देश के लिए ये एक स्पेशल मैच है. रमीज़ राजा ने एक वीडियो संदेश जारी किया है जिसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है. रमीज़ राजा भी मानते हैं कि ये एक आम मैच नहीं है और अगर भारत के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की टीम जीतती है तो उनके देश का मनोबल बढ़ेगा.

दरअसल पाकिस्तान जब जब वर्ल्ड कप में टीम इंडिया से टकराई है उसे मुंह की खानी पड़ी है. सबसे पहले साल 1992 में पाकिस्तान को भारत से हार का सामना करना पड़ा और आखिरी बार साल 2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को लगातार 12 वीं हार का सामना करना पड़ा.

50 ओवर के वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान की 7 बार टक्कर हुई है. सातों मैच में बाजी भारतीय टीम ने मारी है. वही टी 20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मुकाबले हुए हैं और पांचों मैच में जीत टीम इंडिया के नाम रही है. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को सबसे ज्यादा शिकस्त दी है.

ऐसे में एक बार फिर ये माना जा रहा है कि बतौर मेंटॉर धोनी पाकिस्तान के खिलाफ वही रणनीति तैयार करेंगे. जैसा कि वो अपनी कप्तानी में करते थे. भला 2007 का ये लम्हा कौन भूल सकता है. जब धोनी ने हरभजन सिंह जैसे अनुभवी गेंदबाज की जगह जोगिंदर शर्मा जैसे युवा खिलाड़ी को आखिरी ओवर थमाया और आखिरी गेंद पर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को चारों खाने चित कर खिताब अपने नाम कर लिया.


 

Read more!

RECOMMENDED